Rashifal 26 August 2024: जन्माष्टमी पर किन राशियों पर होगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

जन्माष्टमी पर किन राशियों पर होगी भगवान श्रीकृष्ण की कृपा, यहां पढ़िए आज का दैनिक राशिफल

Rashifal 26 August 2024, Horoscope Today: 26 अगस्त को सोमवार का दिन है। हिंदू धर्म के पंचांग के अनुसार आज यानी 26 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जा रहा है। जन्माष्टमी का त्योहार भगवान कृष्ण के जन्मोंत्सव के अवसर पर मनाया जाता है। आइए जानते हैं आज भगवान कृष्ण का आर्शीवाद इन राशियों को मिलेगा।

मेष राशि(Aries)

26 अगस्त यानी सोमवार का दिन मेष राशि वालों के लिए खास रहने वाला है। इस दिन उन्हें मन मुताबिक फल मिलेगा। बेरोजगार युवा को नौकरी मिल सकती है। रुका हुआ काम फिर से शुरु होने की संभावना है। आपके खर्च बढ़ सकते हैं। घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो रुक जाइए। दाम्पत्य जीवन में खुशियां मिलने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus)

आज यानी 26 अगस्त सोमवार का दिन वृषभ राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। कहीं आपको लोन लेने की आवश्यकता पड़े तो आसानी से मिल सकता है। नौकरी पेशा से जुड़े लोग किसी नए काम को करने के लिए इच्छुक हो सकते हैं। पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

26 अगस्त का दिन मिथुन राशि वालों को कानूनी मामले में जीत मिलने की संभावना है। आपका डूबा हुआ पैसा वापस मिलने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में चल रहीं समस्याएं दूर होंगी। ऑफिस में प्रमोशन मिलने की संभावना है। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। स्वास्थ्य को लेकर ध्यान देने की आवश्यकता है।

कर्क राशि (Cancer)

व्यवसाय कर रहे लोगों को इधर-उधर के काम में ज्यादा समय व्यतीत करना पड़ सकता है। आप किसी के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश करेंगे,जिसमें आपको कोई नुकसान हो सकता है। आप कोई प्रॉपर्टी की डील पार्टनरशिप में ना करें, नहीं तो बाद में उसमें आपको धोखा मिलने की संभावना है।

सिंह राशि (Leo)

26 अगस्त सोमवार का दिन सिंह राशि वालों के लिए समस्याओं भरा रहने वाला है। काम को लेकर बेवजह की चिंता और व्यापार में हानि होने की भी संभावना है। हालांकि परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा। इस दिन इस राशि वालों का योजना पूर्ण निवेश में भी कोई नुकसान होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo)

आज यानी 26 अगस्त का दिन आपके लिए कुछ विशेष कर दिखाने वाला रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के लिए किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने के संयोग भी बन सकते हैं। राजनीति से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपकी तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर होगी।

तुला राशि(Libra)

तुला राशि वालों के लिए सोमवार का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आपको संपत्ति संबंधित विवादों से बचना होगा। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रयास करना होगा। आपके माताजी के मायके से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपके जीवनसाथी से आपको सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

आज यानी सोमवार का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपने कामों को कल पर टालने की कोशिश करेंगे। आप अपने आलस्य के कारण आपको बाद में समस्या का सामना करना पड़ेगा। बिजनेस कर रहे लोगों ने यदि किसी को बड़ी रकम उधार दी थी, तो उसके डूबने की पूरी संभावना है। आप किसी यात्रा पर जाएं,तो उसमें वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको निजात मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius)

आज यानी सोमावर का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको अपने काम को लेकर चिंता सताएगी, जिन्हें पूरा करने में आप पूरी मेहनत करेंगे। आपका कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है,जो आपको परेशान करेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने साथी के साथ रोमानी दिन व्यतीत करेंगे । दोनों एक दूसरे की परवाह करेंगे, जिससे दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।

मकर राशि (Capricorn)

12 राशि में से एक मकर राशि भी है जिनका आज यानी सोमवार का दिन व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने घर किसी नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। व्यवसाय में आपको यदि किसी काम को लेकर अपने जूनियर्स की मदद की आवश्यकता होगी, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। नौकरी में कार्यरत लोग अपने आवश्यक कामों में ढील ना दे, नहीं तो बाद में उन्हें समस्या हो सकती है। आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटक रहा था, तो वह आपका काम पूरा होगा। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन आपको कुछ ईर्ष्यालु व झगड़ालू लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि (Aquarius)

आपका जो काम काफी समय से रुका हुआ था पूरा होने के लिए आज का समय सही है। आपको वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करना होगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। बिजनेस में आपको कोई बड़ी सफलता हासिल होगी। आप अपने शारीरिक समस्याओं को नजरअंदाज ना करें, अन्यथा परेशानी हो सकती है। आप अपने खान-पान में अच्छी डाइट फॉलो करें। वैवाहिक जीवन जी रहे लोग साथी के साथ अकेले में टाइम बताएंगे, जिससे आप दोनों के बीच प्रेम और गहरा होगा।

मीन राशि(Pisces)

आप आज यानी सोमवार के दिन वाद विवाद से दूर रहें। बिजनेस में कुछ छोटे-मोटे समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि कार्य क्षेत्र में आपको कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। आप कोई जरूरी जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर ना करें। यदि आप किसी ट्रैवलिंग पर जाने की योजना बना रहे हैं,तो वह आपके लिए अच्छी रहेगी।

Tags

Next Story