Rashifal 30 July 2024: मंगलवार को किन राशियों पर होगी बजरंगबली की कृपा, यहां पढ़िए दैनिक राशिफल

Rashifal 30 July 2024: मंगलवार को किन राशियों पर होगी बजरंगबली की कृपा, यहां पढ़िए दैनिक राशिफल

Rashifal 30 July 2024, Horoscope Today: 30 जुलाई को मंगलवार का दिन है। 30 जुलाई कुछ राशि वालों के लिए अच्छी होगी तो कुछ लोगों के लिए परेशानी लाएगी। तो आइए जानते हैं आज यानी मंगलवार का दिन सभी 12 राशियों कैसा बीतेगा...

मेष राशि(Aries)

30 जुलाई यानी मंगलवार का दिन मेष राशि वालों के लिए समस्या भरा रहने वाला है। इस दिन परिवार के सदस्यों के साथ बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं। परिवार में खुशियों का माहौल बन सकता है। किसी पूराने कर्ज से छुटकारा मिलने के संकते हैं। माता- पिता के आशीर्वाद से रूके हुए काम पूरे होगें। विद्यार्थियों को मेहनत करने की आवश्यकता है। मौसम संबंधी बीमारी से सावधान रहें।

वृषभ राशि (Taurus)

30 जुलाई मंगलवार के दिन वृषभ जातक वालों के लिए फलदायक होने वाला है। नए घर या नए वाहन लेने का मौका मिलेगा। व्यापार और व्यवसाय में कोई नया ऑर्डर मिलने की संभावना है, जिससे आपका मन खुश रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को मेहनत जारी रखना होगा। किसी पुरानी सहयोगी से मिलने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini)

बात करें मिथुन जातक वाले लोगों की तो मंगलवार को वो भागदौड़ में फंसे रहेंगे। व्यापार व्यवसाय से जुड़े लोगों को नया काम मिल सकता है। पार्टनशिप में काम करने से नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों को जिस विषय को समझने में दिक्कत हो रही है उसे बदलने का सही समय है।

कर्क राशि (Cancer)

30 जुलाई मंगलवार का दिन कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाने की आवश्यकता है अन्यथा नुकसान हो सकता है। आप अपना अधिक से अधिक धन दान पुण्य में लगाएं। आपके पिताजी जिम्मेदारियां बढ़ा सकते हैं। घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वालों का आज यानी मंगलवार का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। प्रेम जीवन जी रहे हैं तो आपके साथी की कोई बात बुरी लग सकती है। किसी बात को लेकर परेशान हैं तो माता - पिता से बात कर सकते हैं। व्यापार व्यवसाय से जुड़े लोग अपने सहयोगी से मन की बात कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo)

कन्या राशि वालों का आज यानी मंगलवार का दिन सामान्य रहेगा। सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है। परिवार में खुशियों का माहौल बन सकता है आर्थिक लाभ होने की संभावना है। दोस्तों के साथ ट्रिप भी होगी।

तुला राशि(Libra)

30 जुलाई मंगलवार का दिन तुला जातक वालों के लिए खुशखबरी भरा रहेगा। कोई पुरानी डील जो लंबे समय से अटकी थी वो क्लियर होगी। आपका रूझान धर्म की ओर झुक सकता है जिससे आप घर में भजन, कीर्तन आदि धार्मिक आयोजन करा सकते हैं। लव लाइफ जी रहे हैं तो इन दिनों पार्टनर का सहयोग भी मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक जातक के लोगों का 30 जुलाई मंगलवार का दिन शुभ रहेगा। छात्रों के मन में कई महीने विचार आएंगे जो तुम के लिए शुभ रहेंगे बचपन में जिस व्यक्ति से आपकी दोस्ती हुई थी, उसके बर्थडे पार्टी में आप जा सकते हैं। कुछ नया सीखने को मिलेगा। जो काम मिलकर करेंगे उसमें सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius)

मंगलवार का दिन धनु राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा। कोई गलतफहमी पैदा हो सकती है। क्रिएटिविटी से जुड़े कार्यों में आपकी रुची बढ़ेगी। लव लाइफ में आपके संबंध मधुर बनेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपकी खुशियों को दुगुनी बढ़ा देगा।

मकर राशि (Capricorn)

30 जुलाई मंगलवार को मकर जातक वाले लोगों का दिन शुभ रहेगा। छात्र अपने जीवन में कुछ नया करने का ट्राई करेंगे लेकिन आलस्य के कारण उसे पूरा करने में थोड़ा समस्या आ सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो शरीर थोड़ा सुस्त महसूस करेगा। कल पुरानी बातें जो आपसे छुपाई गई थी आज सामने आ सकती हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों का आज यानी मंगलवार 30 जुलाई का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। किसी नए काम की शुरूआत करेंगे तो सफालता हाथ लगेगी। बिजनेस में कोई बड़ा परिवर्तन करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह अवश्य लें। सरकारी योजना का लाभ मिलने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ झड़प हो सकती है।

मीन राशि(Pisces)

30 जुलाई यानी मंगलवार का दिन मीन राशि वालों के लिए समस्या लेकर आने वाला है। दाम्पत्य जीवन में सब कुछ ठीक नहीं रहेगा। संतान की चिंता सता सकती है। मन परेशान रहने की संभावना है। पार्टनरशिप में व्यापार व्यवसाय करने से बचें अन्यथा नुकसान को सकता है। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा स्टूडेंट्स सवधान रहकर पढ़ाई जारी रखें।

Tags

Next Story