Arvind Kejriwal's weight loss news updates: आप का दावा अरविंद केजरीवाल का गिरा 8.5 वजन, जेल प्रशासन ने किया खंडन

Arvind Kejriwals weight loss news updates: आप का दावा अरविंद केजरीवाल का गिरा 8.5 वजन, जेल प्रशासन ने किया खंडन
तिहाड़ जेल के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में सिर्फ़ 2 किलो कम हुआ है और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स के मेडिकल बोर्ड द्वारा उनकी नियमित निगरानी की जा रही है।

Arvind Kejriwal Weight Loss Updates: दिल्ली के सीएम ने 'सिर्फ़...' वजन घटाया है। दिल्ली की कैबिनेट मंत्री और आप नेता आतिशी ने दावा किया कि अरविंद केजरीवाल का वजन गिरफ़्तारी के बाद से "बिना किसी कारण के 8.5 किलो कम हुआ है"।

तिहाड़ जेल के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में सिर्फ़ 2 किलो कम हुआ है और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान या एम्स के मेडिकल बोर्ड द्वारा उनकी नियमित निगरानी की जा रही है।

यह प्रतिक्रिया अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी द्वारा रविवार को आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद आई है कि गिरफ़्तारी के बाद से उनका "8.5 किलो वजन कम हुआ है" और भारतीय जनता पार्टी उन्हें जेल में रखकर मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य को नुकसान पहुँचाने की साजिश कर रही है। इसने यह भी आरोप लगाया कि मधुमेह के रोगी होने के कारण आप के राष्ट्रीय संयोजक को ज़रूरी चिकित्सा सुविधा नहीं मिल रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई को अज्ञात सूत्रों ने बताया कि जेल प्रशासन ने आप के मंत्रियों और नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में दिल्ली सरकार के गृह विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि इस तरह की कहानी "जनता को भ्रमित और गुमराह करती है"। रविवार को, दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने दावा किया कि गिरफ्तारी के बाद से अरविंद केजरीवाल का "अस्पष्ट वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है", उन्होंने कहा कि जेल में उनका शुगर लेवल पांच बार से अधिक 50 mg/dL से नीचे गिर गया।

सोमवार को आप सांसद संजय सिंह ने भी इसी तरह के दावे किए और कहा कि तिहाड़ जेल अधिकारियों ने स्वीकार किया है कि अरविंद केजरीवाल का वजन कम हुआ है। उन्होंने दावा किया कि अगर सोते समय उनका शुगर लेवल गिरता है तो आप प्रमुख कोमा में जा सकते हैं या उन्हें ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है। किसी भी मरीज की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करना अपराध है। कई बार जेल प्रशासन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक की है। इससे साबित होता है कि अरविंद केजरीवाल की जान से खेलने की साजिश रची जा रही है...इस पर कार्रवाई होनी चाहिए,"

Tags

Next Story