IND W vs SA W T20 Match: वनडे और टेस्ट के बाद टी20 में भी भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदा

IND W vs SA W T20 Match: वनडे और टेस्ट के बाद टी20 में भी भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल, टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से रौंदा
सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हराकर सीरीज बराबरी पर खत्म की।

IND W vs SA W: वनडे और टेस्ट सीरीज में भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदान प्रदर्शन किया था। उसके बाद पहला ही टी20 मैच जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली थी। दूसरे मैच में बारिश विलेन बनी और मैच को रद्द करना पड़ा, जिससे तीसरा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम हो गया था। सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए साउथ अफ्रीका को 10 विकेट से हराकर सीरीज बराबरी पर खत्म की।

84 रन पर ही सिमट गई साउथ अफ्रीका

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और भारतीय गेंदबाजों ने इसे सही साबित किया। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 84 रन पर ही सिमट गई। 8 अफ्रीकाई बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। ब्रिट्स महज सबसे अधिक 20 रन की पारी खेली। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकार ने 4 विकेट तो राधा यादव ने भी 3 विकेट झटके। अरुंदती, श्रेयंका और दीप्ति को भी 1-1 विकेट हासिल हुआ।

10 विकेट से जीती टीम इंडिया

85 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 10.5 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया। स्मृति मंधाना और सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने दोनों ने अच्छी पार्टनरशिप दिखाई। स्मृति ने 40 गेंद में 2 छक्कों और 8 चौकों की मदद से 54 रन तो शेफाली वर्मा ने 25 गेंद में 23 रन बनाए।

Tags

Next Story