Home > Lead Story > T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोहित शर्मा ने कहा - जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोहित शर्मा ने कहा - जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं

Rohit Sharma Retirement : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, मैं उन्हें सबसे ज्यादा मिस करूंगा।

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रोहित शर्मा ने कहा - जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं
X

Rohit Sharma Retirement : भारत ने सालों बाद वर्ल्ड कप जीत कर खुद को विश्वविजेता साबित कर दिया है। विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। उनके बाद रोहित शर्मा ने भी T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि, जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं। दूसरी ओर रोहित - विराट के फैन उनके रिटायरमेंट से दुखी हैं। कई फैंस का कहना है कि, वे इसके लिए तैयार नहीं थे।

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "जब भी मुझे लगता है कि यह सही है, मैं वही करने की कोशिश करता हूं, जब मैंने टीम की कप्तानी की थी, तब भी मेरा यही स्वभाव रहा है। मैं जो महसूस करता हूं, वही करता हूं। मैं अतीत और भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता...मैंने नहीं सोचा था कि मैं टी20 से संन्यास लूंगा, लेकिन ऐसी स्थिति आई और मुझे लगा कि यह मेरे लिए बिल्कुल सही स्थिति है। कप जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता।"

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, "मैंने 2007 में खेलना शुरू किया था...मैं 50 ओवर के लिए आयरलैंड गया था लेकिन जल्द ही हम टी20 विश्व कप खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे। आज हम जीत गए और मैं इससे बहुत खुश हूँ।"

रोहित शर्मा के टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, "उनके बारे में जो चीज मुझे प्रभावित करती है, वह यह है कि, वे किस तरह के व्यक्ति हैं, उन्होंने मुझे जो सम्मान दिया है, टीम के लिए उनके मन में जो चिंता और प्रतिबद्धता थी, उन्होंने जिस तरह की ऊर्जा खर्च की और कभी पीछे नहीं हटे। मेरे लिए, रोहित वही व्यक्ति होंगे, जिन्हें मैं सबसे ज्यादा मिस करूंगा।'

Updated : 30 Jun 2024 2:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Gurjeet Kaur

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top