Munawar Faruqui: सलमान के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्‍ट में शामिल हुए मुनव्वर फारूकी, दिल्ली में शूटर्स से बचकर निकले…

सलमान के बाद अब लॉरेंस बिश्नोई की हिट लिस्‍ट में शामिल हुए मुनव्वर फारूकी, दिल्ली में शूटर्स से बचकर निकले…

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम इस वक्त हर जगह चर्चा में है, खासकर बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से बिश्नोई गैंग की चर्चा न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों मेंं भी हो रही है।

बिश्नोई गैंग का नाम सलमान खान को दी गई धमकियों के कारण पहले से ही सुर्खियों में बना हुआ था लेकिन अब खबर आई है कि बिश्नोई गैंग की हिट लिस्ट में केवल सलमान खान ही नहीं, बल्कि मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का नाम भी शामिल है।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में मुनव्वर फारूकी पर हमले की साजिश रची गई थी, लेकिन पुलिस की सतर्कता के चलते वो बच गए।

मुनव्वर फारूकी पर हमला: दिल्ली में था शूटर्स का प्लान?

टाइम्स नाउ एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर में मुनव्वर फारूकी दिल्ली में एक इवेंट के लिए गए थे। इसी दौरान बिश्नोई गैंग के दो शूटर्स उनके पीछे लगे हुए थे। मुनव्वर ने मुंबई से दिल्ली की फ्लाइट ली थी, जिसमें वही शूटर्स भी सवार थे। ये दोनों शूटर्स दिल्ली के सूर्या होटल में रुके थे, जहां मुनव्वर भी ठहरे हुए थे। इस घटना की जानकारी पुलिस को मिल गई थी, और समय रहते होटल पर छापा मारकर शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया गया।

मुनव्वर की किस्मत ने बचाई जान

दिल्ली पुलिस पहले से ही उन शूटर्स की तलाश कर रही थी, क्योंकि वे दिल्ली के एक बिजनेसमैन की हत्या कर फरार चल रहे थे। जब पुलिस ने उनकी लोकेशन ट्रेस की, तो होटल पर रेड मारकर उन्हें पकड़ लिया। इस घटना से ये साफ हो गया कि मुनव्वर फारूकी की जान खतरे में थी।

क्यों मिली मुनव्वर को धमकी?

इस पूरे मामले के पीछे का कारण यह बताया जा रहा है कि मुनव्वर फारूकी अपने शोज में हिंदू धर्म से संबंधित चुटकुले करते हैं, इसको लेकर पहले मुनव्‍वर मध्‍यप्रदेश में जेल जा चुके हैं, ऐसा कहा जा सकता है कि मुनव्वर की धर्म संबंधित कॉमेडी बिश्नोई गैंग को नाराज कर सकती है। इससे पहले भी मुनव्वर को जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं, और अब जब बिश्नोई गैंग के गुंडे उसी होटल में मिले जहां मुनव्वर रुके थे, तो पुलिस ने दोनों मामलों के बीच कड़ी जोड़ ली है।

सलमान खान के साथ मुनव्वर फारूकी का नाम भी बिश्नोई गैंग की हिट लिस्ट में होने से यह मामला और गंभीर हो गया है, और पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है। साथ ही पुलिस ने मुनव्‍वर सुरक्षा भी बड़ा दी है।

Tags

Next Story