UP, उत्तराखंड के बाद अब MP में भी दुकान के बाहर लगानी होगी नेमप्लेट, उज्जैन में नियम तोड़ने पर जुर्माना

UP, उत्तराखंड के बाद अब MP में भी दुकान के बाहर लगानी होगी नेमप्लेट, उज्जैन में नियम तोड़ने पर जुर्माना

UP, उत्तराखंड के बाद अब MP में भी दुकान के बाहर लगानी होगी नेमप्लेट

Nameplate Controversy Kanwar Yatra : मेयर मुकेश ततवाल ने यहां यह भी स्पष्ट किया कि, इस आदेश का उद्देश्य मुस्लिओं को टारगेट करना नहीं है।

Nameplate Controversy Kanwar Yatra : मध्यप्रदेश। उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड के बाद अब मध्यप्रदेश तीसरा राज्य होगा जहां कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानों के बाहर नेमप्लेट लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। मध्यप्रदेश में यह व्यवस्था फिलहाल उज्जैन में लागू की जा रही है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के गृह जिले में नियम का उल्लंघन करने वालों पर उज्जैन नगर निगम अर्थदंड भी लगाएगा।

उज्जैन के मेयर मुकेश ततवाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कांवड़ यात्रा के रुट पर पड़ने वाली दुकानों के बाहर नेमप्लेट और मोबाइल नंबर लिखना अनिवार्य है। सोमवार से कांवड़ यात्रा शुरू हो रही है। ऐसे में श्रद्धालुओं की भावना को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। उज्जैन नगर निगम ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि, नियमों का उल्लंघन करने वालों को पहली बार दो हजार, दूसरी बार पांच हजार का अर्थदंड लगाया जाएगा।

मेयर मुकेश ततवाल ने यहां यह भी स्पष्ट किया कि, इस आदेश का उद्देश्य मुस्लिओं को टारगेट करना नहीं है। इसे लागू करने के लिए सभी फॉर्मेलिटी पूरी की जा चुकी है। महाकाल मंदिर में हर दिन सैकड़ों शिवभक्त आते हैं सोमवार को यहां भक्तों की भारी भीड़ पहुँचने की संभावना है।

बता दें कि, उत्तरप्रदेश में मुजफ्फरनगर प्रशासन ने एक आदेश पारित किया था जिसके अनुसार कांवड़ यात्रा के रूट पर पढ़ने वाले सभी दुकानों और होटलों के लिए नेमप्लेट लगाना और दुकानदारों का नाम बताना जरूरी था। अब ये व्यवस्था पूरे उत्तरप्रदेश में लागू हो रही है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया था। इसके बाद उत्तराखंड में भी ऐसे ही नियम लागू किए गए। अब मध्यप्रदेश में भी इन नियमों का सख्ती पालन कराया जाएगा। इंदौर और जबलपुर के भाजपा विधायक भी दुकान के बाहर नेम्प्लेट लगाए जाने का समर्थन कर रहे हैं।

Tags

Next Story