Agra Rape Case: इंजीनियरिंग छात्रा से रेप, केस दर्ज कराने के लिए सड़क पर उतारे कपड़े

इंजीनियरिंग छात्रा से रेप, केस दर्ज कराने के लिए सड़क पर उतारे कपड़े

हावड़ा सरकारी अस्पताल में नाबालिग से बलात्कार की कोशिश

Agra Rape Case : आगरा में केंद्रीय विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेज की 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा से रेप का मामला सामने आया है। केस दर्ज कराने के लिए छात्रा को 17 दिनों तक इंतजार करना पड़ा। इतना ही नहीं पीड़िता ने पुलिस से केस दर्ज करने की मांग को लेकर सड़क पर अपने कपड़े तक उतार लिए थे।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने मंगलवार को उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसने पीड़िता के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया था। आरोपी 22 वर्षीय युवक है, जो IIT जम्मू में एमटेक कर रहा है।

चलती कार में बलात्कार :

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में, लखनऊ की रहने वाली पीड़िता ने कहा कि, 10 अगस्त की शाम को आरोपी ने चलती कार में उसके साथ बलात्कार किया। 11 अगस्त को महिला की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने के बावजूद, स्थानीय पुलिस ने कथित तौर पर आरोपी को गिरफ्तार करने का कोई प्रयास नहीं किया। बताया गया है कि, कथित बलात्कार के समय आरोपी की लोकेशन जम्मू में थी इसलिए उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।

किसी ने उसकी बात नहीं सुनी :

पीड़िता ने कथित तौर पर कई बार पुलिस थाने के चक्कर लगाए और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। जब किसी ने उसकी बात नहीं सुनी तो रविवार को उसने सड़क पर कपड़े उतारने का फैसला किया, ताकि पुलिस मामले पर एक्शन ले।

इस मामले में एक एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि, "हमने आगे की जांच के लिए आरोपी को आगरा बुलाया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया। हमें पता चला है कि आरोपी पिछले कुछ महीनों से पीड़िता को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहा था।"

पुलिस ने कहा कि आरोपी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का रहने वाला है और आईआईटी में प्रवेश से पहले उसने आगरा के एक विश्वविद्यालय से बीटेक की पढ़ाई पूरी की थी।

जिस अस्पताल निदेशक ने कहा, "उसे रविवार शाम को पीड़िता को यहां भर्ती कराया गया था और हमने उसे तीन दिनों तक निगरानी में रखा। इस दौरान, सुबह उठने से लेकर सोने तक उसकी गतिविधियों पर ध्यान से ध्यान दिया गया। हमें कुछ भी असामान्य नहीं लगा और मंगलवार को उसे उसकी मां को सौंप दिया गया, जिसे लखनऊ से यहां बुलाया गया था।"

कोई सबूत नहीं मिला :

पुलिस ने कहा कि बलात्कार की शिकायत दर्ज करने से पहले उसने 29 जुलाई को स्थानीय पुलिस स्टेशन में आरोपी द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर ने कहा, "हमने मामले की जांच की लेकिन उसके दावे का समर्थन करने वाला कोई सबूत नहीं मिला।"

Tags

Next Story