Kuwait Fire Incident: 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना का विमान पहुंचा कोचीन, कुवैत में भीषण आग लगने से गई थी जान

Kuwait Fire Incident: 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना का विमान पहुंचा कोचीन, कुवैत में भीषण आग लगने से गई थी जान
केरल के सीएम पिनाराई विजयन कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौजूद हैं। उनके अलावा विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन भी पहुंचे हैं।

Kuwait Fire Incident News: कुवैत के आग हादसे में मारे गए सभी 45 भारतीयों के शवों को लेकर वायुसेना का एक विशेष विमान कोचीन पहुंच गया है।उसी विमान में विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी वापस आए हैं। गुरूवार को पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद वो कुवैत के लिए रवाना हुए थे। उन्हीं के प्रयासों के जल्द से जल्द मारे गए भारतीयों के पार्थिव शरीर को भारत लाया जा सका। हवाई अड्डे पर पुलिस बल और एम्बुलेंस पहले से ही तैनात की गई थी।

शवों के लिए की गई विशेष व्यवस्था

कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के पार्थिव शरीर कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर र्नाकुलम रेंज के DIG पुट्टा विमलादित्य ने जानकारी दी और बताया कि हमने शवों को प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली हैं। पीड़ितों के परिजनों के साथ भी समन्वय किया है। शव को उचित तरीके से उनके संबंधित स्थानों पर ले जाया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि 23 शव केरल के हैं, 7 तमिलनाडु के हैं और 1 कर्नाटक का है। प्रत्येक पार्थिव शरीर को ले जाने के लिए एक समर्पित वाहन उपलब्ध कराया जाएगा।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन हवाई अड्डे पर मौजूद

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कोच्चि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौजूद हैं। उनके अलावा केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस नेता वी.डी. सतीशन भी सुबह हवाई अड्डे पहुंच गए थे।

केरल सरकार ने 5 -5 लाख सहायता राशि देने का किया ऐलान

बता दें कुवैत के मंगाफ की एक इमारत में बुधवार को भीषण आग लग गई थी जिसमें 45 भारतीय सहित 49 लोगों की मौत हुई थी। जिसके बाद भारत सरकार त्वरित मदद के लिए पहुंचा। इस अग्निकांड में केरल के 19 लोगों की मौत हुई जिनके लिए केरल सरकार ने 5-5 लाख वित्तीय सहायता देने का ऐलान किया था। सीएम पिनराई विजयन ने आपात बैठक में ये निर्णय लिया।

Tags

Next Story