Ajmer Sex Scandal Verdict: 32 साल बाद हुआ इंसाफ, दोषियों को आजीवन कारावास…

32 साल बाद हुआ इंसाफ, दोषियों को आजीवन कारावास…

Ajmer Sex Scandal Verdict: अजमेर 1992 सेक्स स्कैंडल में आज पोक्सो कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 6 आरोपियों को दोषी करार दिया है। सभी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट इस मामले में 6 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

पोक्सो कोर्ट ने आरोपी नफीस चिश्ती, नसीम उर्फ ​​टार्जन, सलीम चिश्ती, इकबाल भाटी, सोहेल गनी, सैयद जमीन हुसैन को अपराध का दोषी पाया है।

आरोपियों ने 1992 में अजमेर के मशहूर मेयो कॉलेज की 100 से ज्यादा छात्राओं के साथ गैंगरेप किया था और उनकी तस्वीरें लेकर उन्हें ब्लैकमेल किया था। इस स्कैंडल में 4 आरोपी अपनी सजा काट चुके हैं। कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

ब्‍लैकमेलिंग मामले में कुल 18 आरोपी शामिल थे जिनमें से अब तब 9 को सजा सुनाई जा चुकी है। इनमें से एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली थी और एक अन्य को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था।

बाकी को आज कोर्ट ने दोषी करार दिया है। जानकारी के अनुसार इस मामले में 6 आरोपियों ने इसी साल जुलाई में अपना ट्रायल पूरा कर लिया था। फैसला 8 अगस्त को सुनाया जाना था, लेकिन कोर्ट इस मामले में आज अपना फैसला सुनाते हुए आरोपियों को दोषी करार दिया एवं आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

Tags

Next Story