Kolkata Doctor Murder Case: महिला डॉक्‍टर से रेप व हत्‍या के बाद सड़क पर उतरे डॉक्‍टर, ममता बजर्नी ने कहा...

Kolkata Doctor Murder Case: महिला डॉक्‍टर से रेप व हत्‍या के बाद  सड़क पर उतरे डॉक्‍टर, ममता बजर्नी ने कहा...
इस मामले में शनिवार को संजय रॉय नामक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया भी गया है।

कोलकाता में आरजी मेडिकल कॉलेज व अस्‍पताल में महिला ट्रेनी डॉक्‍टर से रेप व हत्‍या की घटना से आक्रोशित मेडिकल कॉलेज का स्‍टॉफ सड़क पर प्रदर्शन कर रहा है। स्‍टाफ आरोपियों की गिरफ्तारी और उन्‍हें सख्‍त सजा देने की मांग कर रहा है।

क्‍या है पूरा मामला?

शुक्रवार सुबह पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज की चौथी मंजिल पर रहस्यमय परिस्थितियों में एक महिला डॉक्टर का अर्धनग्न शव मिला था। पीड़िता मेडिकल कॉलेज की द्वितीय वर्ष की स्नातकोत्तर छात्रा थी, सेमिनार हॉल के अंदर मृत पाई गई। बताया जा रहा है कि वह गुरुवार रात ड्यूटी पर थी।

इस मामले में शनिवार को संजय रॉय नामक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया भी गया है।

कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने शनिवार को पुष्टि करते हुए कहा कि कि छात्रा यौन उत्पीड़न की शिकार थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम हुआ।

उन्होंने पीड़ित परिवार को यह आश्वासन भी दिया कि अगर उन्हें लगता है कि मामले की जांच किसी अन्य एजेंसी से करवानी चाहिए तो पुलिस इसके लिए भी तैयार है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मुरली धर ने कहा, "हमने धारा 103 (1) और 64, बीएनएस (भारतीय न्याय संहिता) 2023 के तहत मामला दर्ज किया है। यह हत्या के साथ-साथ यौन उत्पीड़न का भी मामला है। हमारी जांच पारदर्शी तरीके से सही दिशा में चल रही है। आगे जो भी घटनाक्रम होगा, हम आपको कानून के मुताबिक बताएंगे।"

छात्रों ,एवं कॉलेज स्‍टॉफ का विरोध प्रदर्शन

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के छात्र व स्‍टॉफ ने इस जघन्य अपराध के विरोध में सड़को पर उतर आए हैं,

जूनियर डॉक्टरों के एक वर्ग ने यह भी घोषणा की है कि अस्पताल में सुरक्षा की कमी के कारण वे काम नहीं करेंगे। प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने यह भी दावा किया कि अस्पताल का केवल आपातकालीन वार्ड ही खुला रहेगा।

दोषियों को फांसी दी जाएगी - मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस घटना का संज्ञान लेते हुए कहा है कि “यह घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण और घृणित है, मैंने मामले को फास्‍ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने का निर्देश दिया है। अगर जरूरत पड़ी तो दोषियों को फांसी की सजा दी जाएगी।”

Tags

Next Story