Paris Olympics 2024: अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज जीतकर रचा इतिहास, पेरिस ओलंपिक में भारत को दिलाया छठा मेडल

Paris Olympics 2024: अमन सहरावत ने ब्रॉन्ज जीतकर रचा इतिहास, पेरिस ओलंपिक में भारत को दिलाया छठा मेडल

Aman Sehrawat wins Bronze Medal: पेरिस ओलंपिक में भारत के पहलवान अमन सहरावत ने अपना झंडा गाड़ दिया है। उन्होंने पुरुषों की 57 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में प्यूर्टो रीको के पहलवान को 13-5 के बड़े अंतर से हराया। इसी के साथ अपने पहले ही ओलंपिक में पदक लाने वाले पहले भारतीय पहलवान बने हैं। अब भारत के पास 1 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज के साथ कुल 6 मेडल हो गए हैं।

21 साल के अमन हरियाणा से आते हैं। इस मैच में पहले प्यूर्टो रीको के पहलवान डरलिन तुई क्रूज आगे चल रहे थे लेकिन फिर अमन ने वापसी करते हुए पहले हाफ में ही मुकाबले 4-3 अपने पक्ष में कर लिया। दूसरे हाफ में आने के बाद ही उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाया और 13-5 से ये मैच अपने नाम कर लिया।

अमन के ताऊ सुधीर ने कही ये बात

पेरिस ओलंपिक में पहलवान अमन सेहरावत के कांस्य पदक जीतने पर उनके ताऊ सुधीर ने कहा, "वह स्वर्ण पदक में थोड़ा चूक गया लेकिन उसने देश के लिए कांस्य पदक जीता है। हम बस यही प्रार्थना करते हैं कि वह अगली बार स्वर्ण पदक जीते। अमन का जीवन संघर्ष से भरा रहा है। उसने 10 साल की उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया था, उसने आज कांस्य पदक जीतकर अपने माता-पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की है।"

पीएम मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अमन को बधाई दी उन्होंने लिखा -,"हमारे पहलवानों ने हमें और भी गौरवान्वित किया है! पेरिस ओलंपिक में पुरुषों की फ़्रीस्टाइल 57 किलोग्राम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए अमन सेहरावत को बधाई। उनका समर्पण और दृढ़ता स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। पूरा देश इस उल्लेखनीय उपलब्धि का जश्न मना रहा है।"

Tags

Next Story