अमृतपाल ने संविधान की शपथ ली है, वे खालिस्तान का भला थोड़ी करेंगे - केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू

अमृतपाल ने संविधान की शपथ ली है, वे खालिस्तान का भला थोड़ी करेंगे - केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू
केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, "सांसद बनने के बाद अमृतपाल सिंह ने भारत के संविधान की शपथ ली है।

पंजाब। खडूर लोकसभा सीट से सांसद अमृतपाल सिंह लगातार चर्चा में बने हुए हैं। इस समय असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद है लेकिन उनके बयान सुर्ख़ियों में हैं। पिछले दिनों सांसद अमृतपाल सिंह ने अपनी मां के खालिस्तान के खिलाफ दिए बयान पर नाराजगी जताई थी अब केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने अमृतपाल सिंह की मां का समर्थन किया है। रवनीत बिट्टू ने कहा कि, अमृतपाल ने संविधान की शपथ ली है, वे खालिस्तान का भला थोड़ी करेंगे।

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा, "सांसद बनने के बाद उन्होंने (अमृतपाल सिंह) भारत के संविधान की शपथ ली है। यह बात पहले उनकी मां ने कही थी। उन्होंने संविधान के नाम पर शपथ ली है और अब वह देश और पंजाब के कल्याण के लिए काम करेंगे। 'उसे किसी खालिस्तान का भला थोड़ी-बहुत उन्हें करना है या खालिस्तान की थोड़ी-सी बात करनी है।' कुछ ताकतों द्वारा परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है। उनकी मां ने बहुत अच्छी बात कही है और हमें उनका समर्थन करना चाहिए। लोगों ने उन्हें संविधान के अनुसार वोट दिया और उन्होंने भी भारत के संविधान के नाम पर शपथ ली।"

दरअसल, अमृतपाल सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'आज जब मुझे माताजी द्वारा दिए गए कथन के बारे में पता चला तो मेरा दिल बहुत दुखी हुआ। खालसा राज्य का सपना देखना कोई अपराध नहीं है, यह गर्व की बात है। जिस रास्ते के लिए लाखों सिखों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, उससे पीछे हटने का हम सपना भी नहीं देख सकते। मैंने मंच से बोलते हुए कई बार कहा है कि अगर मुझे पंथ और परिवार के बीच चुनना पड़े तो मैं हमेशा पंथ को चुनूंगा।'

मीडिया से चर्चा करते हुए अमृतपाल सिंह की मां ने कहा था कि, 'उनका बेटा अगर पंजाब के युवाओं के बारे में सोचता है, बात करता है तो उसे खालिस्तानी कहा जाता है जो की गलत है। अमृतपाल ने संविधान के दायरे में रहते हुए चुनाव लड़ा और अब उसे खालिस्तानी कहा जाना सही नहीं है।' अपनी मां के इसी बयान से नाराज होकर अमृतपाल ने एक्स पर पोस्ट किया था।

Tags

Next Story