Amritpal Singh : सांसद बनते ही अमृतपाल सिंह की रिहाई का मामला अमेरिका तक पहुंचा, जानिए कैसे

Amritpal Singh

Amritpal Singh : सांसद बनते ही अमृतपाल सिंह की रिहाई का मामला अमेरिका तक पहुंचा

Amritpal Singh : अमृतपाल सिंह का परिवार लंबे समय से उसकी रिहाई की मांग कर रहा है।

पंजाब। इन दिनों अमृतपाल सिंह खूब चर्चा में है। पहले जेल में रहते हुए सांसद चुने जाने के लिए उन्होंने सुर्खियां बटोरी अब बात अमेरिका तक पहुंच गई। जी हाँ, खालिस्तान समर्थक (Khalistan supporter) , अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की रिहाई के लिए अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (US Vice President Kamala Harris) तक बात पहुंच गई है। इस समय अमृतपाल सिंह असम के डिब्रूगढ़ जेल में बंद है। उसके परिवार के लोग लंबे समय से उसकी रिहाई की मांग कर रहे हैं। अब इस केस ने नया मोड़ ले लिया है।

दरअसल एक वकील जिनका नाम जसप्रीत सिंह हैं ने अमृतपाल सिंह की रिहाई के लिए अमेरिका के दखल की मांग की है। उन्होंने अमेरिका की उप - राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की और अमृतपाल के बारे में उनसे चर्चा की। जसप्रीत का कहना है कि, अमृतपाल सिंह को रिहा किया जाना चाहिए। उन्हें जेल में रखना अन्यायपूर्ण है।

दबाव बनाने की रणनीति :

जसप्रीत सिंह, अमृतपाल की रिहाई के लिए भारत पर दबाव की रणनीति बना रहे हैं। वे दो बार कमला हैरिस से मिल चुके हैं। 100 से अधिक अमेरिकी कोंग्रेसियों के समर्थन से जसप्रीत, अमृतपाल की रिहाई के पक्ष में माहौल बनाना चाहते हैं। जसप्रीत सिंह का कहना है कि, अमृतपाल की जीत काफी बड़ी है और उन्हें जेल में रखना मानवाधिकारों का उल्लंघन है।

बता दें कि, अमृतपाल सिंह ने असम की जेल में रहते हुए चुनाव लड़ा और खडूर साहिब सीट से सांसद चुने गए। रिहाई के लिए अमृतपाल सिंह ने पंजाब सरकार को भी पत्र लिखा है। क्योंकि शपथ लेना अमृतपाल सिंह का अधिकार है इसलिए उसे कुछ समय के लिए जेल से बाहर लाया जा सकता है लेकिन रिहाई को लेकर अभी कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

Tags

Next Story