हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन? मतदान से पहले बीजेपी नेता अनिल विज ने ठोक दिया दावा...

हरियाणा का अगला मुख्यमंत्री कौन? मतदान से पहले बीजेपी नेता अनिल विज ने ठोक दिया दावा...

Anil Vij Statement : हरियाणा। हरियाणा में विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर 2024 को होना प्रस्तावित है, लेकिन मतदान से पहले ही बीजेपी नेता अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने का दावा ठोक दिया है। अंबाला कैंट विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनिल विज ने रविवार को मीडिया से चर्चा के दौरान बयान देते हुए कहा कि मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर मुख्यमंत्री पद के लिए दावा ठोकूंगा। अगर मैं सीएम चुना जाता हूँ तो मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा।

भाजपा प्रत्याशी अनिल विज ने कहा कि मैं हरियाणा में भाजपा का सबसे वरिष्ठ विधायक हूं। मैं 6 बार चुनाव लड़ चुका हूं। लोगों की मांग पर मैं इस बार अपनी वरिष्ठता के आधार पर मुख्यमंत्री पद के लिए दावा ठोकूंगा। हालांकि, यह हाईकमान के हाथ में है कि वे मुझे मुख्यमंत्री बनाते हैं या नहीं। अगर वे मुझे मुख्यमंत्री बनाते हैं तो मैं हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा।

2014 में CM कुर्सी के दावेदार थे विज

अनिल विज अंबाला कैंट से BJP उम्मीदवार हैं। 2014 में जब भाजपा को 90 में से 47 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत मिला तो अनिल विज, रामबिलास शर्मा और ओमप्रकाश धनखड़ सीएम कुर्सी की दौड़ में थे। जब ये चर्चा सामने आई कि भाजपा किसी जाट को सीएम के बजाय पंजाबी चेहरे को कुर्सी देगी तो विज प्रबल दावेदार बन गए। हालांकि, अचानक भाजपा ने मनोहर लाल खट्‌टर का नाम आगे कर दिया। जिसके बाद खट्‌टर मुख्यमंत्री बन गए। वह साढ़े 9 साल सीएम रहे।

Tags

Next Story