Sultanpur Robbery Case: सुल्तानपुर डकैती मामले में एक और एनकाउंटर, UPSTF ने अनुज प्रताप सिंह को किया ढेर

सुल्तानपुर डकैती मामले में एक और एनकाउंटर, UPSTF ने अनुज प्रताप सिंह को किया ढेर

सुल्तानपुर डकैती मामले में एक और एनकाउंटर, UPSTF ने अनुज प्रताप सिंह को किया ढेर

Sultanpur Robbery Case : उत्तरप्रदेश। सुल्तानपुर, भारत ज्वैलर्स की दुकान में हुई डकैती मामले में यूपी एसटीएफ ने एक और एनकाउंटर किया है। आज 23 सितंबर 2024 को UPSTF की शातिर अपराधी अनुज प्रताप सिंह के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में अनुज प्रताप सिंह मारा गया। इसके पहले मंगेश यादव का एनकांउटर हुआ था और अजय यादव नाम के आरोपी का शॉर्ट एनकाउंटर। उन्नाव एनकाउंटर में मारे गए आरोपी अनुज प्रताप सिंह पर एक लाख रुपए का इनाम था।

जानकारी के अनुसार, एसटीएफ लखनऊ की टीम और आरोपी के बीच थाना अचलगंज उन्नाव क्षेत्र में मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हुआ और दूसरा मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया। घायल बदमाश की शिनाख्त अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह निवासी ग्राम जनापुर थाना मोहनगंज जनपद अमेठी के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि, घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार हेतु 108 एंबुलेंस के माध्यम से सरकारी अस्पताल भेजा गया जहां से प्राथमिक उपचार के उपरांत उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में अभियुक्त अनुज प्रताप सिंह को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

मुठभेड़ में ढेर अनुज सिंह

बता दें कि, उत्तरप्रदेश के सुल्तानपुर में दिन दहाड़े बदमाशों ने भारत ज्वेलर नाम की दुकान से करोड़ों का माल लूट लिया था। इस मामले में यूपी एसटीएफ ने पहले मंगेश यादव नाम के आरोपी का एनकाउंटर किया था। इसके बाद एक अन्य आरोपी का शॉर्ट एनकाउंटर किया गया था। पैर में गोली लगने के चलते उसका अस्पताल में इलाज जारी है। अब इस मामले में तीसरा एनकाउंटर यूपी एसटीएफ ने कर दिया है। यह एनकाउंटर ऐसे समय पर हुआ है जब विपक्ष द्वारा एसटीएफ की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इसके अलावा मंगेश यादव एनकाउंटर की न्यायिक जांच भी की जा रही है।

Tags

Next Story