पश्चिम बंगाल: एक और मासूम हुई रेप का शिकार, गुस्‍साए लोगों ने पुलिस चौकी में लगाई आग, जानिए पूरा मामला...

एक और मासूम हुई रेप का शिकार, गुस्‍साए लोगों ने पुलिस चौकी में लगाई आग, जानिए पूरा मामला...

पश्चिम बंगाल: कोलकाता के आरजी कर कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुआ हैवानियत का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि एक और ऐसे मामले ने देश में सनसनी फैला दी है।

पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना में आज सुबह 10 साल की मासूम बच्ची का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि लड़की शुक्रवार शाम से लापता थी और ग्रामीणों का आरोप है कि उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

ग्रामीणों का कहना है कि उन्‍होंने बच्‍ची के लापता होने के बाद शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन लेकिन पुलिस ने इस पर कोई कार्यवाही नहीं की।

शनिवार सुबह जयनगर में लड़की का शव मिलने पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस चौकी में आग लगा दी और पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया। चौकी के बाहर कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई, जिससे पुलिसकर्मियों को वहां से भागना पड़ा।

मौके पर मौजूद वरिष्ठ पुलिस कर्मियों को घेरने की कोशिश कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल भेजा गया और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया।

ग्रामीणों ने कहा पुलिस ने नहीं की कार्यवाही

एक स्थानीय व्यक्ति के अनुसार, "लड़की के परिवार के सदस्यों ने इलाके की महिसमारी चौकी में प्राथमिकी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई नहीं की।"

एक अन्य ग्रामीण ने पिछली घटना से समानताएं बताईं, जब आर जी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर का शव मिलने पर पुलिस ने इसी तरह की कार्रवाई की थी। स्थानीय निवासी गणेश डोलुई ने कहा, कि "हम तब तक अपना आंदोलन जारी रखेंगे जब तक कि हमारी नाबालिग बेटी के बलात्कार और हत्या के पीछे सभी को दंडित नहीं किया जाता। हम उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हैं जिन्होंने शिकायत पर देरी से प्रतिक्रिया दी, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। अगर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की होती, तो लड़की को बचाया जा सकता था।"

हालांकि, पुलिस का दावा है कि शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की गई है। कथित बलात्कार और हत्या से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

"शुक्रवार रात 9 बजे एफआईआर दर्ज करने के बाद, पुलिस ने कार्रवाई की और शुरुआती जांच के बाद आज सुबह एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि जांच जारी है और हम मृतक के परिवार के साथ हैं।" अधिकारी ने यह भी उल्लेख किया कि पुलिस चौकी में आगजनी और महत्वपूर्ण दस्तावेजों को नष्ट करने में शामिल लोगों की पहचान की जाएगी और उचित कार्रवाई की जाएगी।

Tags

Next Story