Bahraich Violence Video: बहराइच के महाराजगंज में हुई हिंसा का एक और वीडियो वायरल, टियर गैस गन नहीं चला पाए थे तत्कालीन CO रूपेश गौड़

बहराइच के महाराजगंज में हुई हिंसा का एक और वीडियो वायरल, टियर गैस गन नहीं चला पाए थे तत्कालीन CO रूपेश गौड़

Bahraich Violence Video

Bahraich Violence : उत्तरप्रदेश। बहराइच में हुई हिंसा का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो में महाराजगंज पुलिस उपद्रवियों का सामना करती या यूं कहें की प्रदर्शनकारियों से बचती नजर आ रही है। तत्कालीन CO रूपेश गौड़ भी इस वीडियो में नजर आ रहे हैं जो प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अपनी टीम के साथ नाकाम कोशिश कर रहे हैं।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, तत्कालीन सी.ओ रूपेश गौड़ टियर गैस गन भी नहीं चला पाए थे। रूपेश गौड़ सिपाहियों से घबराई हुई आवाज में चिल्लाते भी नजर आए। दंगाई क्षेत्र में दुकानों और गाड़ियों में पुलिस के सामने आग लगा रहे थे और तत्कालीन CO रूपेश गौड़ इन पर टियर गैस भी नहीं दाग सके।

स्थिति यह हो गई कि, दंगाइयों ने रूपेश गौड़ और उनकी टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसके बाद रूपेश गौड़ को अपनी जान अंदर भागकर बचानी पड़ी थी। इस वीडियो के सामने आने के बाद अब कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कई लोग पुलिस द्वारा दंगाइयों को रोकने की मंशा पर भी सवाल उठा रहे हैं।

मॉक ड्रिल धरातल पर फेल :

बड़ा सवाल यह है कि, क्या पुलिस द्वारा समय - समय पर की जाने वाली मॉक ड्रिल धरातल पर फेल हो गई या टियर गैस गैन ख़राब थी। यह दोनों सवाल जांच का विषय है लेकिन ऐसे वीडियो के सामने आने के बाद उत्तरप्रदेश पुलिस की ड्रिल और आपातकाल के समय तैयार रहने की क्षमता पर सवाल उठ रहे हैं।

बहराइच में क्यों हुई थी हिंसा :

दरअसल, दुर्गा माता की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में लड़ाई हो गई थी। दोनों तरफ से एक दूसरे पर पथराव किया गया था जिसके बाद रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक ने इस्लामिक झंडा हटाकर भगवा झंडा लगा दिया। इससे नाराज दूसरे पक्ष ने रामगोपाल मिश्रा पर फायरिंग कर दी थी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस केस में कई लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले की जांच जारी है।

Tags

Next Story