Fake Medicines: एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने 8 करोड़ की नकली दवाइयां की जब्त, 10 आरोपी गिरफ्तार

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने 8 करोड़ की नकली दवाइयां की जब्त, 10 आरोपी गिरफ्तार

Anti Narcotics Task Force Seized Fake Medicines : आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने 80 करोड़ रुपये की नकली दवाइयों के बड़े पैमाने पर कारोबार का भंडाफोड़ किया है। छापेमारी के दौरान 8 करोड़ रुपये की नकली दवाइयां बरामद की गईं। नकली दवा बनाने का काम विजय गोयल की फैक्ट्री में चल रहा था। बता दें विजय गोयल हाल ही में नकली दवा बनाने के मामले में गिरफ्तार हुए थे और करीब 8 महीने जेल में रहे थे, लेकिन जमानत मिलने के बाद उसने फिर नकली दवाओं का कारोबार शुरू कर दिया। इस पूरे मामले में पुलिस 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सीक्रेट इन्फॉर्मर ने दी थी सूचना

एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने सीक्रेट इन्फॉर्मर की सूचना के आधार पर मोहम्मदपुर इलाके में स्थित फैक्ट्री पर छापा मारा। यहां कैंसर, डायबिटीज, स्लीपिंग पिल्स, एंटीबायोटिक और एलर्जी जैसी महंगी नकली दवाइयां बनाई जा रही थीं। पिछले 4 महीनों में इन दवाइयों को मध्य प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और पंजाब में खपाया गया था।

सुनसान इलाके में चलाते थे फैक्ट्री

पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री रात के समय 10 बजे से सुबह 6 बजे तक संचालित होती थी, जिससे वह सुरक्षात्मक तरीके से कार्य कर सकें। फैक्ट्री के आसपास कोई आबादी नहीं थी। सुनसान इलाका था, जिससे यह गुप्त तरीके से काम कर सके।

पुलिस ने इस मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है और अब जांच कर रही है कि इन नकली दवाइयों की सप्लाई किस-किस डीलर को की गई थी। डीसीपी सूरज कुमार राय ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है, जिसमें विशेष रूप से धारा 111 भी लगाई गई है।

Tags

Next Story