Anuj Pratap Singh Encounter: अखिलेश जी की इच्छा तो पूरी हो गई...अब ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया - अनुज प्रताप सिंह के पिता ने कही बड़ी बात

अखिलेश जी की इच्छा तो पूरी हो गई...अब ठाकुर का भी एनकाउंटर हो गया - अनुज प्रताप सिंह के पिता ने कही बड़ी बात

Anuj Pratap Singh Encounter

Anuj Pratap Singh Encounter : उत्तरप्रदेश। सुल्तानपुर भारत ज्वेलर के यहां करोड़ों रुपए की डकैती मामले में सोमवार को अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर हो गया। यूपी एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में एक लाख का ईनामी अनुज प्रताप सिंह मारा गया। अब अनुज प्रताप सिंह के पिता का बयान सामने आया है। अनुज के पिता ने बेटे के एनकाउंटर के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत सरकार पर भी सवाल उठाए हैं।

लखनऊ STF और उन्नाव पुलिस की ज्वाइंट टीम द्वारा अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर बात करते हुए अनुज के पिता धर्मराज सिंह ने कहा कि, मेरे बेटे के खिलाफ एक ही केस था। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, मेरे बेटे का नाम सुल्तानपुर डकैती मामले में भी सामने आया था। यूपी एसटीएफ द्वारा 23 सितंबर को उसका एनकाउंटर कर दिया गया। हमें इसके विषय में और कोई जानकारी नहीं है। पिछली बार हमारा बीटा 3 मई को आया था और 4 जून को घर से चला गया था।

इसके बाद अनुज के पिता धर्मराज सिंह ने कहा कि, चलो अखिलेश यादव जी की इच्छा तो पूरी हो गई। ठाकुरों का एनकाउंटर करके उनकी इच्छा को पूरा कर दिया गया है। अब यादव ही नहीं ठाकुर का भी एनकाउंटर कर दिया गया है। जिन लोगों पर 30 से 35 केस हैं उनका एनकाउंटर नहीं हो रहा है लेकिन एक - दो केस वालों का एनकाउंटर हो रहा है। सरकार की मर्जी है, जो चाहे वो किया जा सकता है।

दरअसल, सुल्तानपुर में यूपी एसटीएफ ने मंगेश यादव का एनकाउंटर किया था। उसके खिलाफ कई केस थे और उसके सिर पर एक लाख का इनाम भी था। मंगेश यादव एनकाउंटर के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कई सवाल खड़े किये थे। उन्होंने जाति देखकर एनकाउंटर किए जाने का आरोप लगाया था। अब डकैती के मामले में अनुज प्रताप सिंह का भी एनकाउंटर कर दिया गया है।

कौन था अनुज प्रताप सिंह :

यूपी एसटीएफ द्वारा एनकाउंटर में मारा गया अनुज प्रताप सिंह अमेठी के जनापुर का रहने वाला था। अनुज प्रताप सिंह, सुल्तानपुर डकैती मामले का मास्टरमाइंड विपिन सिंह का सबसे करीबी था। सुल्तानपुर के अलावा अनुज प्रताप सिंह गुजरात के सूरत में एक केस में आरोपी था।

सुल्तानपुर के भारत ज्वेलर के यहां डकैती का सीसेटीवी फुटेज सामने आया था। इसमें सफ़ेद शर्ट में जो व्यक्ति सबसे पहले दुकान में घुसा था वह अनुज ही था। अनुज के हाथों में पिस्तौल भी थी। विपिन सिंह ने पहले ही सरेंडर कर दिया था जबकि, फुरकान, अरबाज और अंकित यादव फरार हैं। उन पर एक - एक लाख का ईनाम घोषित है। मंगेश यादव पहले ही एनकाउंटर में मारा गया है।

Tags

Next Story