Anuj Pratap Singh Encounter: हिंसा और रक्त...भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे ; एनकाउंटर पर बोले अखिलेश यादव

हिंसा और रक्त...भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे ; एनकाउंटर पर बोले अखिलेश यादव

Anuj Pratap Singh Encounter : उत्तरप्रदेश। अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने यूपी एसटीएफ द्वारा अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर किए जाने पर योगी सरकार पर निशाना साधा है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है।"

अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट किया किया कि, "सबसे कमज़ोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फ़र्ज़ी एनकाउंटर नाइंसाफ़ी है। हिंसा और रक्त से उप्र की छवि को घूमिल करना उप्र के भविष्य के विरूद्ध एक बड़ा षड्यंत्र है। आजके सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएँगे। इसीलिए वो जाते-जाते उप्र में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि उप्र में कोई प्रवेश-निवेश ही न करे। उप्र की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसीका बदला ले रहे हैं। जिनका ख़ुद का कोई भविष्य नहीं होता, वही भविष्य बिगाड़ते हैं।निंदनीय!"

दरअसल, सुल्तानपुर भारत ज्वेलर के यहां करोड़ों रुपए की डकैती मामले में सोमवार को अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर कर दिया गया। यूपी एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में एक लाख का ईनामी अनुज प्रताप सिंह मारा गया था। इसके बाद अनुज प्रताप सिंह के पिता का बयान सामने आया था। अनुज के पिता ने बेटे के एनकाउंटर के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव समेत सरकार पर भी सवाल उठाए थे।

लखनऊ STF और उन्नाव पुलिस की ज्वाइंट टीम द्वारा अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर पर बात करते हुए अनुज के पिता धर्मराज सिंह ने कहा था कि, मेरे बेटे के खिलाफ एक ही केस था। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, "मेरे बेटे का नाम सुल्तानपुर डकैती मामले में भी सामने आया था। यूपी एसटीएफ द्वारा 23 सितंबर को उसका एनकाउंटर कर दिया गया। हमें इसके विषय में और कोई जानकारी नहीं है। पिछली बार हमारा बीटा 3 मई को आया था और 4 जून को घर से चला गया था।"

इसके बाद अनुज के पिता धर्मराज सिंह ने कहा कि, "चलो अखिलेश यादव जी की इच्छा तो पूरी हो गई। ठाकुरों का एनकाउंटर करके उनकी इच्छा को पूरा कर दिया गया है। अब यादव ही नहीं ठाकुर का भी एनकाउंटर कर दिया गया है। जिन लोगों पर 30 से 35 केस हैं उनका एनकाउंटर नहीं हो रहा है लेकिन एक - दो केस वालों का एनकाउंटर हो रहा है। सरकार की मर्जी है, जो चाहे वो किया जा सकता है।"

अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर से पहले सुल्तानपुर में यूपी एसटीएफ ने मंगेश यादव का एनकाउंटर किया था। मंगेश यादव के खिलाफ कई केस थे और उसके सिर पर एक लाख का इनाम भी था। मंगेश यादव एनकाउंटर के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कई सवाल खड़े किये थे। उन्होंने जाति देखकर एनकाउंटर किए जाने का आरोप लगाया था।


Tags

Next Story