दो राज्‍यों के सीएम आमने सामने: ममता की टिप्‍पणी पर बोले हिमंत बिस्वा सरमा, कहा दीदी आपकी हिम्मत कैसे हुई…

ममता की टिप्‍पणी पर बोले हिमंत बिस्वा सरमा, कहा दीदी आपकी हिम्मत कैसे हुई…
“याद रखें अगर बंगाल जला तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्‍ली भी जलेंगे।” - ममता

पश्चिम बंगाल में डॉक्‍टर महिला के रेप व मर्डर केस को लेकर फैले तनाव ने अब और आग पकड़ ली है। बंगाल की जनता के विरोध प्रदर्शन के बीच बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने चेतावनी देते हुए कहा कि याद रखें अगर बंगाल जला तो असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्‍ली भी जलेंगे।

ममता की इस टिप्पणी के बाद देशभर की सियासत गरमा गई है। इसी बीच असम के मुख्‍यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ममता बनर्जी की इस टिप्‍पणी को लेकर सोशल मीडिया पर जवाब दिया है।

असम के सीएम ने कहा कि “दीदी, आपकी हिम्मत कैसे हुई असम को धमकाने की? हमें लाल आंखें मत दिखाइए। आपकी असफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश भी मत कीजिए। आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता।”

पश्चिम बंगाल में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर ममता ने दी टिप्‍पणी

TMC की छात्र शाखा के स्थापना दिवस समारोह में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने यह बयान कोलकाता डॉक्‍टर के रेप व मर्डर मामले पर हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर दिया। ममता बनर्जी ने कहा कि "कुछ लोगों को लगता है कि यह (आंदोलन) बांग्लादेश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों जैसा है। मुझे बांग्लादेश से प्यार है, वे हमारी (बंगाल की) तरह बोलते हैं। हमारी संस्कृति भी एक जैसी है। हालांकि, बांग्लादेश एक अलग देश है।" यह पड़ोसी देश में विवादास्पद कोटा प्रणाली को लेकर छात्रों के विरोध प्रदर्शन का संदर्भ था, जिसके कारण शेख हसीना सरकार गिर गई थी।

ममता ने अपने बयान में आगे कहा कि "मोदी बाबू, आप अपने लोगों के माध्यम से बंगाल में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन याद रखें, अगर आप बंगाल जलाएंगे, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे।"

Tags

Next Story