Assam DA Hike: दीवाली से पहले कर्मचारियों पर मेहरबान हुई असम सरकार, इतने फीसदी बढ़ाया DA

दीवाली से पहले कर्मचारियों पर मेहरबान हुई असम सरकार, इतने फीसदी बढ़ाया DA
दिवाली से पहले आज असम में राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते (DA) में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

Assam DA Hike: दिवाली से पहले आज असम में राज्य सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते (DA) में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है। कैबिनेट बैठक के दौरान मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कर्मचारियों के हक में फैसला सुनाया है। बता दें कि, साल में दो बार असम सरकार ने कर्मचारियों को यह तोहफा दिया है।

सीएम बिस्वा ने दिया तोहफा

आज रविवार को मंत्रिमंडल में मंजूरी देते हुए मुख्यमंत्री बिस्वा ने कहा कि, डीए में बढ़ोतरी कर्मचारियों को सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा है। इसके साथ 3 फीसदी बढ़ोत्तरी के बाद कुल डीए 53 फीसदी हो जाएगा, जो केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर है। उन्होंने कहा कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई माह से रेट्रोस्पेक्टिव इफैक्ट से देय होगा तथा बकाया राशि का भुगतान चार समान किस्तों में अगले साल जनवरी से अप्रैल माह तक के मंथली सैलरी के साथ किया जाएगा।

मार्च में बढ़ाया था महंगाई भत्ता

आपको बताते चलें कि, इससे पहले ही असम सरकार ने मार्च में सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि की थी। जिससे यह 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी हो गया था। इसके अलावा एक अन्य फैसले को लेकर भी हिमंत सरकार ने फैसला सुनाया है। कैबिनेट ने असम टी प्लांटेशन प्रोविडेंट फंड स्कीम में पहले के प्रावधान को खत्म करने का भी फैसला किया, जिसके तहत 15,000 रुपये से अधिक मासिक वेतन वाले चाय बागान श्रमिकों को पीएफ लाभ मिलने से रोक दिया गया था।

Tags

Next Story