Assembly By Election Counting : 13 सीट पर मतगणना शुरू, NDA जीतेगा या INDIA गठबंधन

Assembly By Election Counting : 13 सीट पर मतगणना शुरू, NDA जीतेगा या INDIA गठबंधन
Assembly By Election Counting : इन सीटों पर NDA और INDIA गठबंधन आमने - सामने हैं। चुनावों से राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर कोई परिवर्तन नहीं आने वाला।

Assembly By Election Counting : शुक्रवार को सात राज्यों की 13 विधानसभा सीट पर मतगणन की जा रही है। इन सीटों पर NDA और INDIA गठबंधन आमने - सामने हैं। इन चुनावों से राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर कोई परिवर्तन नहीं आने वाला लेकिन इससे राजनीतिक गलियारों में हलचल जरूर फैलेगी। बता दें कि, 'पश्चिम बंगाल की रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बागदा और मानिकतला, उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर, पंजाब की जालंधर पश्चिम, हिमाचल प्रदेश की देहरा, हमीरपुर और नालागढ़, बिहार की ​​रूपौली, तमिलनाडु की विक्रवंडी और मध्यप्रदेश की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए थे।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो गई। मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई। हमने मतगणना केंद्रों के अंदर और आसपास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की है। राज्य पुलिस के अलावा केंद्रीय बल भी तैनात हैं। यहां मतदान के समय भी हिंसा हुई थी। वोट काउंटिंग के दौरान किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी मात्रा में सुरक्षा बल तैनात है। पुलिस - प्रशासन भी अलर्ट मोड में है।

बता दें कि, बिहार के पूर्णिया जिले की रूपौली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती शनिवार सुबह 8 बजे शुरू हो गई है। उपचुनाव मौजूदा विधायक बीमा भारती के इस्तीफे के कारण कराया गया था। JDU के टिकट पर सीट जीतने वाली बीमा भारती ने आरजेडी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी छोड़ दी थी। हार के बाद उन्होंने आरजेडी उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा उपचुनाव लड़ा। जेडी(यू) ने इस सीट से कलाधर प्रसाद मंडल को मैदान में उतारा है। मंडल ने 2020 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ा था। 10 जुलाई को रूपौली में विधानसभा उपचुनाव के लिए 52.75 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Tags

Next Story