Delhi New CM: AAP विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर लगी मुहर, दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री

AAP विधायक दल की बैठक में आतिशी के नाम पर लगी मुहर, दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री

Delhi New CM

Atishi will be the New Delhi CM : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की मंत्री आतिशी के नाम का प्रस्ताव नए मुख्यमंत्री के तौर पर रखा है। उन्हें दिल्ली AAP विधायक दल का नेता चुना गया है। आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। इससे पहले बीजेपी की सुषमा स्वराज और कांग्रेस की शीला दीक्षित दिल्ली के मुख्यमंत्री रह चुकीं हैं।

आतिशी थी प्रबल दावेदार

दिल्ली की कालकाजी सीट से पहली बार विधायक बनी आतिशी केजरीवाल की काफी करीबी मानी जाती है। वें केजरीवाल द्वारा इस्तीफ़ा देने का ऐलान के बाद से प्रबल दावेदार मानी जा रही थी। अब मंगलवार को हुई आप विधायक दल की बैठक में आधिकारिक रूप से उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है।

केजरीवाल के जेल जाने के बाद आतिशी ने संभाला था मोर्चा

आतिशी अन्ना आंदोलन के समय से संगठन में सक्रिय हैं। केजरीवाल के जेल जाने के बाद से आतिशी ने पार्टी के साथ सरकार का मोर्चा संभाला था। आतिशी पंजाबी राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। मुख्यमंत्री को लेकर जिन अन्य नामों की चर्चा चल रही थी, उनमें कैलाश गहलोत, गोपाल राय और सौरभ भारद्वाज का नाम शामिल था।

आतिशी नई सीएम के तौर पर संभालेंगी जिम्मेदारी - दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय

दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि जब उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) इस्तीफा देने का फैसला किया, तो आज विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अगले चुनाव तक, जो कि हम चाहते हैं कि अक्टूबर-नवंबर में जल्द से जल्द हो और जनता अरविंद केजरीवाल को भारी बहुमत से दिल्ली का सीएम बनाए। आतिशी नई सीएम के तौर पर जिम्मेदारी निभाएंगी।

दिल्ली के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा, "शाम 4.30 बजे सीएम (अरविंद केजरीवाल) अपना इस्तीफा देने के लिए उपराज्यपाल के पास जाएंगे। उसके बाद विधायक दल सरकार बनाने का दावा पेश करेगा।

Tags

Next Story