अयोध्या: भिक्षा मांग रहे हरदोई जिले के आधा दर्जन साधु भेषधारी संदिग्ध गिरफ्तार…

भिक्षा मांग रहे हरदोई जिले के आधा दर्जन साधु भेषधारी संदिग्ध गिरफ्तार…

अयोध्या जिले के कुमारगंज कस्बे में एक संदिग्ध घटना घटी, जहां साधु के भेष में आधा दर्जन लोग भिक्षा मांगते हुए पाए गए। स्थानीय लोगों ने जब उनसे सनातन धर्म के बारे में पूछा, तो वे कोई जवाब नहीं दे पाए। इससे लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सभी संदिग्धों को हिरासत में लेकर थाने ले गई, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक कुमारगंज कस्बे में 6 की संख्या में साधू भेष धारी भिक्षा मांग रहे हैं जब वे लोग कस्बे में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे तो वहां के पुजारी से भिक्षा मांगने लगे जिससे पुजारी को शक हुआ तो उन्होंने हनुमान चालीसा सुनाने को कहा तो सभी लोग सकपका गये और वे कुछ भी नहीं सुना सके। पुजारी ने पूछा आप लोग किस धाम से हैं तो उनके द्वारा बताया गया कि हम लोग अयोध्या धाम से हैं।

जैसे लोगों को जानकारी मिली की साधु के भेष में कुछ संदिग्ध लोग पकड़े गए हैं। देखते ही देखते बड़ी संख्या में स्थानीय लोग एकत्र होने लगे हनुमान मंदिर के पुजारी ने लोगों से कहा कि यह साधु के भेष में है यह यहां मंदिर में भिक्षा मांगने आए थे हमें यह संदिग्ध लग रहे हैं। इन्हें हनुमान चालीसा भी नहीं मालूम है। इतना सुनते ही लोग आकर्षित हो गए और भला बुरा कहने लगे। इसी बीच हनुमान मंदिर के पुजारी ने मामले की सूचना कुमारगंज पुलिस को दी, जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने सभी को थाने ले गई और पूछताछ शुरू कर दी।

पुलिसिया पूछताछ में पकड़े गये लोगों ने बताया की हम सभी लोग महावत परिवार से हैं प्रदेश के हरदोई जिले के निवासी हैं और भिक्षा मांगते हैं। हम लोगों का परिवार अयोध्या रेलवे लाइन के बगल रहता है।

वहीं कुमारगंज थाने के उप निरीक्षक एस पी सिंह ने बताया की जिन छह लोगों से पूछताछ की जा रही है उन्होंने अपना नाम मनोज,आकाश, अनोज, रामनिस, बचनिया ,रिकू बताया है, फिलहाल मामले की जांच पड़ताल के लिए हरदोई पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि पकड़े गये लोगों से पूछताछ की गयी सभी लोग मंगता जाति के हैं।

Tags

Next Story