अयोध्या: कोका-कोला फैक्ट्री में धार्मिक कलावा पहनकर कर्मचारियों के प्रवेश पर लगी रोक...

कोका-कोला फैक्ट्री में धार्मिक कलावा पहनकर कर्मचारियों के प्रवेश पर लगी रोक...
अमृत बाटलर प्राइवेट लिमिटेड के नाम से है बेवरेज कंपनी, सिक्योरिटी ने कर्मियों के हाथों से निकलवाया कलावा। कलावा काटने के बाद फैक्ट्री में प्रवेश दिए जाने का वीडियो हो रहा वायरल।

अयोध्या: कोका कोला फैक्ट्री के कर्मचारियों से धार्मिक प्रतीक "कलावा" (रक्षासूत्र) को जबरन हटवाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह मामला अयोध्या स्थित अमृत बाटलर प्राइवेट लिमिटेड नामक कोका कोला की फैक्ट्री से जुड़ा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कई कर्मचारियों के हाथों से सुरक्षा अधिकारियों द्वारा कलावा काटकर हटवाया जा रहा है, और उसके बाद ही उन्हें फैक्ट्री में प्रवेश दिया जा रहा है।

इस घटना के बाद फैक्ट्री के कर्मचारियों और स्थानीय निवासियों में नाराजगी की लहर दौड़ गई है। धार्मिक प्रतीकों के साथ ऐसा व्यवहार किए जाने पर लोग इसे धार्मिक स्वतंत्रता का उल्लंघन मान रहे हैं। वीडियो में यह साफ दिखाई दे रहा है कि एक या दो नहीं, बल्कि बड़ी संख्या में कर्मचारियों से कलावा हटवाया जा रहा है, जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।

फैक्ट्री के सिक्योरिटी अफसर पर यह आरोप लगाया जा रहा है कि उन्होंने कर्मचारियों को इस शर्त पर ही फैक्ट्री में प्रवेश करने की अनुमति दी कि वे अपने हाथों से धार्मिक कलावा हटा लें। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, जिसमें लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं।

घटना के बाद संबंधित कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए स्थानीय प्रशासन और अन्य अधिकारी जांच कर रहे हैं।

Tags

Next Story