Ayushman Bharat Health Card: जल्द ही ऑनलाइन भी मिलेगा हेल्थ कार्ड, गूगल के साथ मिलकर की ये तैयारी

जल्द ही ऑनलाइन भी मिलेगा हेल्थ कार्ड, गूगल के साथ मिलकर की ये तैयारी
अब आयुष्मान भारत का हेल्थ कार्ड गूगल पर भी ऑनलाइन हितग्राहियों को मिलेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग में गूगल के साथ मिलकर बड़ी तैयारी शुरू कर दी है।

Ayushman Health Card: देश में जहां आयुष्मान भारत योजना का फायदा हर वर्ग ले रहा है वही यूनिवर्सल हेल्थ सिक्योरिटी देने वाली योजना को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। जिसके अनुसार अब आयुष्मान भारत का हेल्थ कार्ड गूगल पर भी ऑनलाइन हितग्राहियों को मिलेगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग में गूगल के साथ मिलकर बड़ी तैयारी शुरू कर दी है बताया जा रहा है कि 2025 तक हेल्थ कार्ड ऑनलाइन होगा।

गूगल वॉलेट पर मौजूद रहेगा कार्ड

आपको बताते चलें कि, गूगल ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि आयुष्मान भारत हेल्थ कार्ड (ABHA ID) 2025 से गूगल वॉलेट पर उपलब्ध होंगे, दरअसल ये आयुष्मान भारत योजना के फायदे डिजिटल तरीके से लोगों के पास पहुंचाने के लिए बनाए गए आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (ABDM) के लिए तय किया गया है।

तेजी से मिलेगा योजना का फायदा

आपको बताते चलें कि, आयुष्मान भारत योजना के तहत हेल्थ कार्ड जारी करने को लेकर नई तैयारी नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने गूगल के साथ मिलकर की है। बताया जा रहा है कि, इसके अनुसार योजना से जुडा हेल्थ कार्ड डिजिटल स्वरूप में गूगल वॉलेट पर ही उपलब्ध होने लगेगा. इससे इस योजना का फायदा तेजी से लोगों के पास तक पहुंचाने में मदद मिलेगी।

आपको बताते चलें कि, आयुष्मान भारत की योजना का फायदा हर हितग्राहियों को मिल रहा है।

Tags

Next Story