Baba Siddiqui Murder: महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था ध्वस्त, सरकार ले बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी - राहुल गांधी

महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था ध्वस्त, सरकार ले बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी - राहुल गांधी

महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था ध्वस्त, सरकार ले बाबा सिद्दीकी की मौत की जिम्मेदारी - राहुल गांधी

Baba Siddiqui Murder : शनिवार रात (12 अक्टूबर) बाबा सिद्दीकी का मर्डर कर दिया गया। इसके बाद से कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठाए जा रहे है। इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है। अब नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर महाराष्ट्र सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए बाबा सिद्दीकी के लिए न्याय की मांग की है साथ ही महाराष्ट्र में चरमराती कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं।

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट किया कि, "बाबा सिद्दीकी जी का दुखद निधन चौंकाने वाला और दुखद है। इस कठिन समय में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। यह भयावह घटना महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के पूरी तरह ध्वस्त होने को उजागर करती है। सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए।"

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या के बाद मुंबई के अतिरिक्त सीएम परमजीत सिंह दहिया ने बताया कि, "घटना 12 अक्टूब रात 9.30 बजे निर्मल नगर परिसर में हुई थी। बाबा सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। क्राइम ब्रांच द्वारा इस मामले की जांच कर रही है।"

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या के बाद अभिनेता सलमान खान रात करीब 3 बजे लीलावती अस्पताल पहुंचे। बाबा सिद्दीकी, सलमान खान समेत कई बॉलीवुड अभिनेताओं के करीबी रहे हैं। बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग की भूमिका की जांच की जा रही है। इस हत्या में चार शूटर शामिल थे। तीन शूटर्स ने गोलियां चलाई जबकि, एक अन्य शूटर ने बाबा सिद्दीकी की रैकी की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बाबा सिद्दीकी को कुछ दिन पहले ही जान से मारने की धमकी मिली थी। सरकार द्वारा उन्हें Y कैटिगिरी की सुरक्षा भी दी गई थी। सुरक्षा के बावजूद बाबा सिद्दीकी की हत्या किया जाना वाकई कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े करता है।

Tags

Next Story