Fact Check: विनेश फोगट के स्वागत के दौरान बजरंग पुनिया ने किया 'तिरंगे' का अपमान?

विनेश फोगट के स्वागत के दौरान बजरंग पुनिया ने किया तिरंगे का अपमान?

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब उन्हें शनिवार, 17 अगस्त को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विनेश फोगट की अगवानी करते समय 'तिरंगा' के पोस्टर पर खड़े देखा गया है। विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया, जब कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) ने स्वर्ण पदक मैच से अयोग्य ठहराए जाने के बाद रजत पदक के लिए उनकी अपील को खारिज कर दिया।

विनेश फोगाट के साथी भारतीय पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया इस अवसर पर आयोजित भव्य स्वागत समारोह के हिस्से के रूप में उनका स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पर मौजूद थे। विनेश के शानदार स्वागत के बीच, बजरंग उस समय थोड़ी परेशानी में पड़ गए जब उन्हें 'तिरंगा' पोस्टर पर खड़े होने का मौका मिला। एक वीडियो में, बजरंग पुनिया को कार के बोनट पर खड़े देखा गया, जहाँ 'तिरंगा' पोस्टर प्रमुखता से प्रदर्शित था। पुनिया भीड़ और मीडिया को संभाल रहे थे, तभी अनजाने में उनका पैर 'तिरंगा' पोस्टर पर पड़ गया।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद, नेटिज़न्स ने तिरंगा के पोस्टर पर खड़े होकर भारतीय ध्वज का अपमान करने के लिए भारतीय पहलवान की आलोचना की। यह अनजाने में हो सकता है क्योंकि वह भीड़ और मीडिया को संभालने में व्यस्त था, जबकि कार घनी भीड़ के बीच से हवाई अड्डे से बाहर निकलने की कोशिश कर रही थी। हालाँकि, नेटिज़न्स ने उनकी आलोचना की, क्योंकि उन्हें लगा कि यह भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अपमानजनक कृत्य है।

Tags

Next Story