Bangladesh Crises: सड़कों पर उतरे हिंदू, बांग्‍लादेश मेंं "हरे कृष्‍णा, हरे कृष्‍णा" की गूंज...

Bangladesh Crises: सड़कों पर उतरे हिंदू, बांग्‍लादेश मेंं हरे कृष्‍णा, हरे कृष्‍णा की गूंज...
शुक्रवार की शाम को हिंदुओं ने एक साथ राजधानी में एक चौराहे को अवरुद्ध करते हुए शांति की अपील की और "हरे कृष्‍णा, हरे कृष्‍णा" के नारे लगाए...

इस हफ़्ते शेख हसीना सरकार के गिरने के बाद बांग्लादेशी हिंदू लगातार अत्‍याचार का सामना कर रहे हैं। अत्‍याचार की सीमा इतनी बढ़ चुकी है कि अब हिंदुओं को अपनी रक्षा के लिए एक साथ मिलकर सड़क पर उतरना पड़ा है।

हिंदू अपने खिलाफ़ हो रहे हमलों और मंदिरों में तोड़फोड़ के विरोध में ढाका की सड़कों पर उतर गए हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो में सैकड़ों लोग अल्पसंख्यकों को "बचाए जाने" की मांग करते हुए पोस्टर लिए हुए दिखाई दे रहे हैं।

शुक्रवार की शाम को हिंदुओं ने एक साथ राजधानी में एक चौराहे को अवरुद्ध करते हुए शांति की अपील की और 'हरे कृष्ण, हरे कृष्ण' के नारे लगाए।

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्‍तीफा देने के तुरंत बाद से बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों में बड़े पैमाने पर लूटपाट की जा रही है। दु:ख की बात यह है कि बांग्‍लादेश में हिंदु आबादी का लगभग 8 प्रतिशत हैं।

हालांकि सोशल मीडिया पर हिंदुओं के संरक्षण की बात लगातार की जा रही हैं तो वहीं दूसरी बांग्‍लादेश से सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे भी वीडियो सामने आ रहे हैं जो हैरान करने वाले हैं।

सामने आ रहे हिंदु लड़कियों पर अत्‍याचार के मामले...

बांग्‍लादेश से आए इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक हिंदु लड़की का मोबाइल छीन लिया गया, कान के बुँदे और हाँथ के कंगन और पर्स छीन लिया, चमड़े की चप्पल से भी अभ्रदता की गई, कान पकड़ कर उठक-बैठक लगवाई और फिर मार पीट की।

ऐसे कई वीडियो और खबरें सोशल मीडिया पर पिछले हफ्ते से सामने आ रही हैं जिनमें हिंदुओं की दु:खद स्थिति को देखा जा सकता है।

Tags

Next Story