मेधा का मान: बेसिक टीचर राजीव मुख्यमंत्री से सम्मानित

बेसिक टीचर राजीव मुख्यमंत्री से सम्मानित
योगी ने दिया पिरोजापुर के हेडमास्टर को राज्य शिक्षक पुरस्कार गोरखपुर से सम्मान लेकर लौटे शिक्षक का बेसिक टीचर्स ने फूल मालाओं से किया स्वागत

हरदोई। परिंदों को मंजिल मिलेगी यकीनन, ये फैले हुए उनके पर बोलते हैं, वही लोग खामोश रहते हैं अक्सर, ज़माने में जिनके हुनर बोलते हैं। ये लाइनें बेसिक शिक्षा में उत्कृष्ट कार्य कर रहे बावन ब्लॉक के पिरोजापुर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजीव सिंह चौहान पर सटीक हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस पर गोरखपुर में हुए वृहद कार्यक्रम में राजीव को राज्य अध्यापक पुरस्कार से अलंकृत किया।

राजीव को राज्य अध्यापक पुरस्कार मिलने पर बेसिक शिक्षा विभाग व शिक्षक गदगद हैं। प्राथमिक विद्यालय पिरोजापुर के प्रधानाध्यापक राजीव सिंह चौहान और बाकी स्टाफ के अथक प्रयास से प्राथमिक विद्यालय पिरोजापुर जनपद का प्रथम निपुण विद्यालय के साथ तमाम राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में चयनित हो चुका है।

विद्यालय और यहाँ के बच्चे प्रदेश में एक उदाहरण हैं। विद्यालय में कंप्यूटर कक्षा, स्मार्ट क्लास और नवाचारी शिक्षण विधियों से पढ़ाया जाता है। राजीव ने निजी खर्च से विद्यालय में बच्चों के लिए कूलर, झूले, इनवर्टर, स्मार्ट टीवी, प्रोजेक्टर, सीसीटीवी आदि की व्यवस्था की है। राज्य अध्यापक पुरस्कार की घोषणा के बाद से ही राजीव सिंह को बधाई मिल रही हैं। गुरुवार को शिक्षक दिवस पर गोरखपुर में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजीव को सम्मानित किया गया। सीएम ने सम्मान पत्र के साथ 25 हजार रुपए की चेक भी भेंट की।

राजीव चौहान की इस उपलब्धि पर डायट प्राचार्य योगेंद्र कुमार सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीपी सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी बावन रामकुमार द्विवेदी, जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष सुनीता त्यागी ने बधाई दी।


राजीव के लौटने पर बेसिक के मास्टरों ने खेतुई बाला जी मन्दिर के बाहर ढोल की गूंज के मध्य फूल मालाओं से लाद दिया। इसके बाद मंदिर में दर्शन किए सभी ने। इस मौके पर राष्ट्रीय शैक्षिक संघ संयोजक सचिन मिश्रा, श्यामजी गुप्ता, पंकज अवस्थी, सत्येंद्र श्रीवास्तव, पंकज वर्मा, विद्यानिधि मिश्र, अजीत शुक्ला, अमित शुक्ला, राम किंकर बाजपेई, अवनीश बाजपेई, आशीष अग्निहोत्री, आशुतोष मिश्रा, श्वेता सिंह गौर, उदित सिंह, अजय सिंह, शिमला सिंह, अनीता मिश्रा, विनीत श्रीवास्तव, अभिषेक गुप्ता सहित बड़ी संख्या में बेसिक टीचर मौजूद रहे। अजय प्रताप सिंह जंडेल ने इस मौके पर राजीव को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Tags

Next Story