Haryana Assembly Elections: मतदान से पहले चरखी दादरी में लोगों ने रखी अनोखी शर्त, जो पिएगा इनके घर का पानी उन्हीं को मिलेगा वोट

मतदान से पहले चरखी दादरी में लोगों ने रखी अनोखी शर्त, जो पिएगा इनके घर का पानी उन्हीं को मिलेगा वोट

Haryana Assembly Elections 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर जोरों - शोरों से प्रचार कार्य किया जा रहा है। जल्द ही यहां मतदान हो जाएंगे। प्रचार अभियान और मतदान के बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जो यह उजागर करती है कि, गाँव देहात में आज भी लोग कैसे अपना जीवन यापन कर रहे हैं। चरखी दादरी के एक गांव में लोगों ने अपने प्रतिनिधियों के आमने अनोखी शर्त रख दी है। लोगों का कहना है कि, अगर उनसे वोट मांगने वाले उनके घर का पानी पी लें तो वे मतदान को राजी हो जाएंगे।

हरियाणा के चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के समसपुर गांव के मतदाता अपने प्रतिनिधियों से नाराज हैं। इनका कहना है कि, आगामी चुनाव में वोट मांगने वाले सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को उनकी एक चुनौती स्वीकार करनी होगी। चुनौती यह है कि वे अपने गांव में आपूर्ति किए जा रहे पानी का एक गिलास पीने के लिए आएं। एक ग्लास पानी अगर कोई पी ले तो ये उसी प्रत्याशी को वोट देंगे।

यहां रह रहे लोगों का आरोप है कि, उन्हें पीने का पानी खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है क्योंकि पिछले एक दशक से इलाके में गंदा, बदबूदार पानी आ रहा है जो इंसानों के पीने की तो बात ही छोड़िए, जानवरों के पीने के लिए भी उपयुक्त नहीं है। यहाँ मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि, इस पानी को कोई पी ही नहीं सकता। सालों से हमारे घरों में ख़राब पानी की सप्लाई हो रही है।

चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के समसपुर गांव के लोग वाकई काफी परेशान हैं। यहां मौजूद महिलाओं में ख़राब पानी की सप्लाई को लेकर काफी रोष है। जल्द ही हरियाणा की 90 सीटों समेत चरखी दादरी में भी मतदान होने जा रहा है। ऐसे में इस गांव के लोगों ने पीने के पानी की मूलभूत समस्या अपने प्रतिनिधियों के सामने रख दी है।

Tags

Next Story