Bhopal News: 16 साल तक बंधक बनाकर रखी गई महिला की मौत, पिता की शिकायत के बाद किया था रेस्क्यू

16 साल तक बंधक बनाकर रखी गई महिला की मौत

16 साल तक बंधक बनाकर रखी गई महिला की मौत

Bhopal Woman Held Hostage for 16 years Dies : मध्यप्रदेश। 16 साल तक बंधक बनाकर रखी गई महिला रानू साहू की आज मौत हो गई है। पिता किशन लाल साहू की शिकायत के बाद महिला थाना पुलिस ने जहांगीराबाद पुलिस के साथ मिलकर 9 दिन पहले ही महिला को उसके ससुराल से रेस्क्यू किया था। इसके बाद महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात 3 बजे इलाज के दौरान मौत हो गई।

पीड़िता के परिजन ने पति-ससुर और ससुराल के अन्य लोगों पर बेटी को बंधक बनाकर रखने और भोजन-पानी नहीं देने का आरोप लगाया था। वहीं पीड़िता के ससुर और पति ने उसके मानसिक रूप से बीमार होने की बात कही थी। महिला का पोस्टमार्टम आज होगा। परिवार के लोग भी भोपाल में ही मौजूद हैं।

महिला का इलाज कर रहे डॉक्टर्स ने बताया कि 40 साल की उम्र में महिला का वजन सिर्फ 25 किलो रह गया था। जानकारी के अनुसार एनजीओ, पीड़िता के परिजन, महिला थाना और जहांगीराबाद थाने की टीम जब मौके पर पहुंची तो पीड़िता कमरे में रस्सी से बंधी मिली। वह चल भी नहीं पा रही थी। उसे गोद में उठाकर बाहर लाना पड़ा था।

2006 में हुई थी शादी

पीड़िता रानू साहू के पिता किशनलाल साहू ने पुलिस को बताया था कि, 2006 में उनकी बेटी की शादी नरसिंहपुर के रहने वाले युवक से हुई थी। इसके बाद कई बार रानू को उसके ससुराल वालों ने प्रताड़ित किया। 2008 के बाद से अब तक उनकी बेटी को उनसे मिलने नहीं दिया। बीते 16 साल से वे अपनी बेटी को देखने के लिए तरस गए। रानू साहू को जहां बंधक बनाकर रखा था वहां आस पास के लोगों ने किशनलाल साहू को बताया कि, उनकी बेटी की हालत गंभीर है। इसके बाद जब किशनलाल साहू बेटी से मिलने पहुंचे तो उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया गया।

इसके बाद किशनलाल साहू ने पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस द्वारा जब रानू का रेस्क्यू किया गया तो उसके शरीर पर हड्डियां चमड़ी से चिपक गईं थी। फिलहाल रानू को अस्पताल में भर्ती किया गया है। किशनलाल साहू ने यह भी बताया कि, उनके नाती और नातिन कहां है यह जानकारी भी उन्हें नहीं है। पड़ोसियों द्वारा दी गई जानकारी के बाद ही यह मामला उजागर हुआ।

Tags

Next Story