MP Safai Mitra: सफाई मित्रों के लिए सीएम मोहन यादव की बड़ी घोषणा, जितने ज्यादा स्टार उतनी अधिक प्रोत्साहन राशि

सफाई मित्रों के लिए सीएम मोहन यादव की बड़ी घोषणा, जितने ज्यादा स्टार उतनी अधिक प्रोत्साहन राशि

सफाई मित्रों के लिए सीएम मोहन यादव की बड़ी घोषणा

Big Announcement For Safai Mitra : भोपाल, मध्यप्रदेश। सफाई मित्रों के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बड़ी घोषणा की है। सीएम यादव ने मंगलवार को घोषणा करते हुए कहा कि, राज्य के नगरीय निकायों में कार्यरत सफाई मित्रों को प्रोत्साहन स्वरूप राशि प्रदान की जाएगी। जिस सफाई मित्र को जितने अधिक स्टार मिलेंगे उसकी प्रोत्साहन राशि भी उतनी ही अधिक होगी।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने नगरीय निकायों में कार्यरत सफाई मित्रों को उनके योगदान के प्रोत्साहन स्वरूप नगरीय निकायों को राशि उपलब्ध कराने की घोषणा की। सीएम यादव ने कहा कि, "स्वच्छता सर्वेक्षण-2024 में नगरीय निकायों को कचरा-मुक्त शहर-स्टार प्रमाणीकरण के आधार पर सफाई मित्रों को राशि प्रदान की जाएगी। नगरीय निकायों को रैंकिंग में जितने स्टार प्राप्त होंगे, उसमें कार्यरत सभी सफाई मित्रों को उतने हजार की राशि दी जाएगी।

एक स्टार पर एक हजार रुपए :

सीएम की घोषणा के अनुसार, एक स्टार प्राप्त नगरीय निकाय के सभी सफाई मित्रों को एक-एक हजार रूपए प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। जानकारी के अनुसार, एक नगरीय निकाय अधिकतम सात स्टार तक की रैकिंग प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह एक सफाई मित्र को सात हजार रुपए तक की प्रोत्साहन राशि मिल सकेगी।

राज्यपाल पटेल के मुख्य आतिथ्य और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा 2024 और प्रदेश के 50 जिला चिकित्सालयों में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्रों का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश को स्वच्छता के क्षेत्र में प्राप्त पुरस्कारों पर केंद्रित प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रगान जन-गण-मन की धुन प्रस्तुत की गई। इसी कार्यक्रम में सीएम यादव ने यह घोषणा की।

भोपाल नगर निगम को 4 करोड़ रुपए की राशि :

राज्यपाल पटेल और मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने स्वच्छता सर्वेक्षण - 2023 में फाइव स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाली भोपाल नगर निगम को 4 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक से जारी की। यह राशि भोपाल नगर निगम के 8116 सफाई मित्रों को 5 - 5 हजार रुपये के मान से प्रोत्साहन स्वरूप दी जायेगी।

Tags

Next Story