Bilaspur Railway Track: नशे के लिए ले जा रहे थे बिजली का खंभा, दोनों आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूला सच

नशे के लिए ले जा रहे थे बिजली का खंभा, दोनों आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूला सच
बिलासपुर के पास रेलवे ट्रेक पर नैनी शताब्दी ट्रेन पलटाने के हादसे में बड़ा खुलासा पुलिस ने कर दिया है जहां पर इस मामले के तहत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Bilaspur Railway Track Incident: रामपुर जिले के बिलासपुर में नैनी ट्रेन डिरेल करने की साजिश में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। लोको पायलेट की सूझ बूझ के कारण हादसा तो टल गया था लेकिन इस मामले में बड़ी साजिश की आशंका जताई जा रही थी। अब पता चला है कि, दो नशेड़ियों के कारण ट्रेन हादसा हो सकता था।

नशे में घटना को दे रहे थे अंजाम

बताया जा रहा है कि, यह घटना नैनी शताब्दी ट्रेन के साथ हुई है जहां पर साजिश में राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना में जीआरपी ने खुलासा करते हुए बताया कि, नशे के लिए दोनों बिजली का खंभा चोरी कर ले जा रहे थे। इस बीच ट्रेन आने के कारण आरोपी खंभा ट्रैक पर ही छोड़कर भाग निकले। इस घटना के पीछे किसी प्रकार की बड़ी साजिश सामने नहीं आई है।




बता दें कि, पकड़े गए लोगों में बिलासपुर थाने के मलिक फार्म निवासी सन्नी ऊर्फ सनिया ऊर्फ संदीप चौहान पुत्र तेजपाल और बिलासपुर के ही सोढ़ी कॉलोनी निवासी विजेंद्र ऊर्फ टिंकू हैं।

जानें क्या थी पूरी घटना

आपको बताते चलें कि, यह घटना बुधवार सुबह की है जब नैनी शताब्दी ट्रेन देहरादून से काठगोदाम जा रही थी उसी दौरान लोको पायलट ने रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पहले ट्रैक पर लोहे का खंभा देखा। इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक ली। खंभा हटाने के बाद वह ट्रेन लेकर रुद्रपुर स्टेशन पहुंचा। इसकी जानकारी पर जीआरपी ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी सीसीटीवी फुटेज चेक किए तो दो आरोपी खंभा हटाते दिखाई दिए। इसके बाद तफ्तीश शुरू कर दी थी। जिसमें आरोपियों को पकड़कर असली वजह का पता लगाया है।

Tags

Next Story