जल्द शुरू होने वाला है बिग बॉस सीजन 18, जानिए इसमें कैसे होती है कंटेस्टेंट की एंट्री?

जल्द शुरू होने वाला है बिग बॉस सीजन 18, जानिए इसमें कैसे होती है कंटेस्टेंट की एंट्री?
बिग बॉस में एंट्री कैसे लें, इसमें जाने का तरीका क्या है? आइए इस आर्टिकल में जानते हैं बिग बॉस के बारे में सब कुछ...

भारत का सबसे लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। जहां एक और बिग बॉस ओटीटी 3 अपने समापन की ओर पहुंच चुका है तो वहीं, दूसरी ओर बिग बॉस सीजन 18 भी जल्द शुरू होने वाला है। ऐसे में कई लोगों के मन में यह जानने की इच्छा होती है कि आखिर बिग बॉस में एंट्री कैसे ली जाए, इसमें जाने का तरीका क्या है? आइए इस आर्टिकल में जानते हैं बिग बॉस के बारे में...

बिग बॉस क्या है?

बिग बॉस भारत का जाना माना रियलिटी शो है। यह वास्तविकता पर आधारित है, जिसे कलर्स टीवी या फिर जिओ सिनेमा पर प्रसारित किया जाता है। इसके 17 सीजन हो चुके हैं और 18 वें की तैयारी है। वहीं इसका ओटीटी वर्जन भी शुरू किया गया, जिसका तीसरा सीजन चल रहा है। इसे ज्यादातर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान होस्ट करते हैं। बिग बॉस ओटीटी 3 को अनिल कपूर होस्ट कर रहे है।

बिग बॉस में कैसे जाएं?

बिग बॉस शुरू होने के पहले इसका एक ऑडिशन फॉर्म निकलता है, जिसमें आप अपनी जानकारी भरने के अलावा एक ऑडिशन वीडियो बनाकर सबमिट करते हैं। Bigg Boss Season 18 Audition भी जल्द शुरू होने वाले हैं।

बिग बॉस में जाने के लिए योग्यता

इसके प्रतिभागी बनने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए साथ ही आप भारतीय नागरिक होने चाहिए। प्रतिभागी शारीरिक और मानसिक रूप से फिट होना चाहिए। इसके बाद अगर आप शो के लिए सिलेक्ट होते हैं तो आपको आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बर्थ सर्टिफिकेट, पासपोर्ट आदि पहचान के रूप में दिखाना होगा।

कैसे बने बिग बॉस विजेता?

इसमें जाने वाले लोगों को बिना किसी मनोरंजन के साधन जैसे टीवी, मोबाइल फोन के 100 दिन या फिर उससे अधिक दिनों तक घर में रहना होता है। इसमें इसमें कुछ दिनों के अंतराल में प्रतिभागियों को बाहर निकाला जाता है, इसके लिए वोटिंग कराई जाती है। जिसे भी सबसे कम वोटिंग मिलती है, वह शो से बाहर हो जाता है जो भी अंतिम में बचता है वह विजेता होता है। ज्यादातर शो में उन्हीं सेलिब्रिटीज़ की एंट्री होती है जिन्हें वर्तमान में काम ना मिल रहा हो और वह घर में बेरोजगार पड़े हो।

Tags

Next Story