Bijnor Food Poisoning Case: अचानक पेट दर्द और चक्‍कर की शिकायत लेकर अस्‍पताल पहुंचे 100 से ज्यादा लोग, जानिए पूरा मामला...

अचानक पेट दर्द और चक्‍कर की शिकायत लेकर अस्‍पताल पहुंचे 100 से ज्यादा लोग, जानिए पूरा मामला...

Bijnor Food Poisoning Case: बिजनौर जिले के चांदपुर में बीती रात हड़कंप मच गया जब बड़ी संख्या में लोग पेट दर्द और चक्कर की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचने लगे। गंभीर हालत वाले कई मरीजों को बिजनौर जिला अस्पताल रेफर किया गया।

जिलाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और मरीजों का हालचाल लिया। जब मामला सामने आया तो पता चला कि नवरात्रि के व्रत के दौरान लोगों ने कुट्टु के आटे से बनी पकौड़ियों का सेवन किया था, जिसके बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी।

रात होते-होते चांदपुर के सभी अस्पताल मरीजों से भर गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया और बिजनौर से डॉक्टरों की टीम को भी चांदपुर भेजा गया। बताया जा रहा है कि मरीजों में महिलाएं और बच्चे बड़ी संख्या में शामिल थे।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. कौशलेन्द्र सिंह के अनुसार, चांदपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 48 लोग भर्ती किए गए हैं, जबकि अन्य अस्पतालों में करीब 100 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिला मुख्यालय से अतिरिक्त डॉक्टरों और एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई है ताकि सभी को समय पर चिकित्सा सुविधा मिल सके।

जिलाधिकारी ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मरीजों की हालत के बारे में जानकारी ली। सभी मरीज चांदपुर के स्याऊ क्षेत्र के निवासी हैं। मरीजों ने बताया कि उन्होंने नवरात्रि के व्रत के दौरान कुट्टु के आटे की पकौड़ियां खाई थीं, जिसके बाद उनकी तबियत खराब हो गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि मरीजों की हालत में अब सुधार हो रहा है।

Tags

Next Story