Haryana BJP Action: हरियाणा में चुनाव से पहले बड़ा एक्शन, भाजपा ने 8 नेताओं को पार्टी से किया बेदखल

हरियाणा में चुनाव से पहले बड़ा एक्शन, भाजपा ने 8 नेताओं को पार्टी से किया बेदखल
भाजपा ने आठ नेताओं को पार्टी से बेदखल कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन नेताओं के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की गई है।

Haryana Big Action: हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर भाजपा ने आठ नेताओं को पार्टी से बेदखल कर दिया है। बताया जा रहा है कि इन नेताओं के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की गई है। इन नेताओं के खिलाफ एक और वजह सामने आ रही है जिससे भाजपा ने बड़ा एक्शन लिया है।

नेताओं को पार्टी से बगावत पड़ी भारी

बताया जा रहा है कि, इन आठ नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बगावत करके चुनाव लड़ने का पार्टी को नागवार गुजरा है। बेदखल किए गए नेताओं में लाडवा से संदीप गर्ग, असन्ध से जिलेराम शर्मा, गन्नौर से देवेंद्र कादयान, सफीदो से बच्चन सिंह आर्य, रानिया से रणजीत चौटाला, महम से राधा अहलावत, गुरुग्राम नवीन गोयल और हथीन से केहरसिंह रावत का नाम सामने आया है। इतना ही नहीं इन नेताओं को आप 6 साल के लिए किसी प्रकार से चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं होगी।

रणजीत सिंह चौटाला ने की थी बगावत

बताया जा रहा है कि हरियाणा सरकार मैं ऊर्जा मंत्री रहे रणजी से चौटाला ने पार्टी के खिलाफ जाकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की बगावत की थी इससे पहले उन्हें भाजपा से टिकट मिल गया था। इसके अलावा बीजेपी और आरएसएस के सर्वे रिपोर्ट में रणजीत चौटाला की रिपोर्ट अच्छी नहीं आई होने के साथ उन्हें पार्टी से बेदखल कर दिया गया।

कब होने है चुनाव

बता दें कि,हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखें घोषित हो गई है जो 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को एक चरण में मतदान होना है और 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित होंगे।

Tags

Next Story