Haryana Election Dates: हरियाणा चुनाव की तारीखें बदलने की उठी मांग, इन नेताओं ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र

हरियाणा चुनाव की तारीखें बदलने की उठी मांग, इन नेताओं ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
चुनाव की तारीखों को बदलने पर कई जोर दे रहे हैं इसे लेकर हरियाणा BJP के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने तारीख बदलने को लेकर पत्र लिखा है।

Haryana Election : केंद्रीय चुनाव आयोग ने हरियाणा और जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर तारीखें घोषित कर दी है तो भाजपा, कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टियां सक्रिय भूमिका निभा रही हैं। तो इधर कई नेता चुनाव की तारीखों को बदलने पर जोर दे रहे हैं इसे लेकर हरियाणा BJP के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने तारीख बदलने को लेकर पत्र लिखा है।

जानिए भाजपा नेता ने क्या लिखा पत्र में

यहां पर नेता बड़ौली ने तारीख बदलने को लेकर लिखे पत्र में कहा कि, 28 से 29 सितंबर को शनिवार-रविवार है। 1 अक्टूबर को वोटिंग होगी, जबकि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती और 3 अक्टूबर को अग्रसेन जयंती की छुट्टी है। इतनी लंबी छुट्टियों में वोटर बाहर घूमने निकल जाएंगे। इससे वोटिंग कम हो सकती है। बताया जा रहा है कि, चुनाव आयोग ने 16 अगस्त को हरियाणा में चुनाव का ऐलान किया था। यहां 1 अक्टूबर को वोटिंग और 4 अक्टूबर को रिजल्ट आएंगे।

बिश्नोई समाज के कार्यक्रम का रहेगा असर

आपको बताते चलें कि, अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा ने भी मुख्य चुनाव आयुक्त को लेटर लिखकर चुनाव की डेट बदलने की मांग की है। महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुडिया के कहा कि, एक अक्टूबर को राजस्थान के बीकानेर में बड़े मेले का आयोजन होगा। इसमें बिश्नोई समाज के काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। ऐसे में चुनाव की डेट बदली जाए।इस मेले में राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, दिल्ली से लोग पहुंचते हैं। हरियाणा में बिश्नोई समाज की जनसंख्या अधिक है। इसका असर भी वोटिंग पर हो सकता है।

Tags

Next Story