BJP Candidate List: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची

BJP Candidates For Jammu Kashmir Assembly Elections : भाजपा ने आगामी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी की। आरएस पठानिया उधमपुर पूर्व से, नसीर अहमद लोन बांदीपोरा से चुनाव लड़ेंगे। वहीं उधमपुर पूर्व से भाजपा के आरएस पठानिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

बीजेपी द्वारा जारी सूची के अनुसार, भाजपा ने करनाह से मोहम्मद इरनीस करनाही, हंदवाड़ा से गुलाम मोहम्मद मीर, सोनावारी से अब्दुल राशिद खान, बांदीपुरा से नसीर अहमद लोन, गुरेज (एसटी) से फकीर मोहम्मद खान और उधमपुर पूर्व से आरएस पठानिया को मैदान में उतारा है।

जम्‍मू कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। जम्मू-कश्मीर में कुल 90 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 7 सीटें अनुसूचित जातियों के लिए और 9 सीटें अनुसूचित जनजातियों के लिए आरक्षित हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में 88.06 लाख मतदाता हैं।

पिछले विधानसभा चुनावों में, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने 28 सीटें जीती थीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 25, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने 15 और कांग्रेस ने 12 सीटें जीती थीं।

Tags

Next Story