Kaithal Election Result 2024: बीजेपी के खाते में 15 से ज्यादा सीट नहीं- कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला

बीजेपी के खाते में 15 से ज्यादा सीट नहीं- कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला

Kaithal Election Result 2024 : हरियाणा में वोटों की गिनती जारी है। इस बीच कैथल से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला (Aditya Surjewala) ने हरियाणा में बहुमत को लेकर बयान दिया है। उन्होंने मंगलवार को मीडिया से कहा कि बीजेपी को राज्य में 15 से ज्यादा सीट नहीं मिलने वाली जबकि कांग्रेस के खाते में 60 से 70 सीट आने वाली है। कोई अन्य पार्टी कोई अन्य सीट नहीं जीत पाएगी।

कांग्रेस 70 सीट पर जीतेगी

कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला कहा कि एग्जिट पोल की भविष्यवाणी और शुरुआती गिनती के अनुसार, भाजपा 15 से अधिक सीटें नहीं जीत पाएगी और कांग्रेस राज्य में बहुत आगे है। हम लगभग 60 सीटें जीतेंगे। एग्जिट पोल कहते हैं कि हम 60 सीटें (कुल 90 सीटों में से) जीतेंगे, लेकिन मैं कहता हूं कि हम 70 सीटें जीतेंगे, कैथल सीट भी हम जीतेंगे।

जनता बदलाव चाहती है

कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने कहा कि हमने 7 वादे पूरे किए हैं और इसने लोगों के दिलों को छू लिया है। भाजपा की वजह से महंगाई इतनी बढ़ गई है कि घर चलाना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के एक दशक के बाद लोगों में बदलाव की प्रबल भावना है, जिसे वे भ्रष्ट और विभाजनकारी बताते हैं। सभी के दिल में एक ही भावना थी - बदलाव। वे भाजपा के पिछले 10 सालों से इस भ्रष्ट सरकार से थक चुके हैं। वे बदलाव चाहते थे।

बीजेपी को बताया कमीशन खाने वाली सरकार

कैथल से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने भाजपा सरकार की आलोचना की, उनका दावा है कि यह "40% कमीशन वाली सरकार है, और जबरन वसूली के माध्यम से 'गुंडा राज' फैला रही है। जैसा उन्होंने कर्नाटक में किया, इस भाजपा सरकार ने '40% कमीशन वाली सरकार' चलाई। अगर किसी को कोई काम करना होता था, तो उन्हें 40-50% रिश्वत देनी पड़ती थी। उस रिश्वत के बावजूद, कभी-कभी उनका काम नहीं होता था। 'गुंडा राज' व्याप्त है और लोगों को जबरन वसूली के लिए कॉल आते हैं।

Tags

Next Story