बम की धमकियों से दोबारा हड़कंप: इंडिगो और अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट्स प्रभावित, सुरक्षा बढ़ाई गई...

इंडिगो और अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट्स प्रभावित, सुरक्षा बढ़ाई गई...

नई दिल्ली: 16 अक्टूबर को इंडिगो और अकासा एयरलाइंस की फ्लाइट्स को बम की धमकियों के चलते अलर्ट पर लाया गया, जिससे हवाई सुरक्षा को लेकर एक बार फिर हड़कंप मच गया।

इंडिगो की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट (6E 651) को टेकऑफ के बाद सुरक्षा अलर्ट के तहत अहमदाबाद डायवर्ट किया गया। एयरलाइन ने जानकारी दी कि सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया और फ्लाइट की पूरी जांच की जा रही है।

दूसरी ओर, अकासा एयर की दिल्ली-बेंगलुरु फ्लाइट (QP 1335) को भी टेक ऑफ के बाद बम की धमकी मिली। फ्लाइट में 177 यात्री और 7 केबिन क्रू मौजूद थे। सुरक्षा के लिहाज से फ्लाइट को तुरंत वापस दिल्ली बुलाया गया और करीब 2 बजे IGI एयरपोर्ट पर दूर सुरक्षित जगह पर उतारा गया। इसके बाद फ्लाइट में बम के लिए गहन सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया गया।

यह घटनाएं पिछले तीन दिनों में 12वीं बार हैं जब फ्लाइट्स को बम की धमकियां मिली हैं। 15 अक्टूबर को भी 7 फ्लाइट्स को बम की झूठी धमकियों का सामना करना पड़ा था, जिसमें एअर इंडिया एक्सप्रेस की दिल्ली-शिकागो फ्लाइट शामिल थी।

लगातार मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्र सरकार ने फ्लाइट्स में एयर मार्शलों की संख्या दोगुनी करने का निर्णय लिया है। ये मार्शल सादे कपड़ों में विमान के भीतर सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। साथ ही गृह मंत्रालय ने एविएशन मंत्रालय से इस पूरी स्थिति पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इन सुरक्षा उपायों के बावजूद, यात्रियों में भय और चिंता का माहौल बना हुआ है। सुरक्षा एजेंसियां धमकियों की जांच में जुटी हुई हैं और हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tags

Next Story