BREAKING: क्या जेल से बाहर आएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट सुनाने वाला है बड़ा फैसला

क्या जेल से बाहर आएंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट सुनाने वाला है बड़ा फैसला

CM Arvind Kejriwal

BREAKING : नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट, जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर कल (13 सितंबर को) फैसला सुनाएगा। सीएम केजरीवाल ने आबकारी नीति मामले में जमानत और सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी को रद्द करने की मांग की थी। पिछली सुनवाई में अदालत ने आदेश सुरक्षित रख लिया था। ईडी द्वारा गिरफ्तारी मामले में सुप्रीम कोर्ट पहले ही सीएम केजरीवाल को जमानत दे चुका है।

सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई जमानत याचिका में सीएम केजरीवाल ने कथित आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। अदालत के फैसले पर सभी की निगाहें थीं लेकिन आदेश सुरक्षित रखे जाने के बाद अब थोड़ा इंतजार करना पड़ा। सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और विजय नायर को जमानत दे दी थी। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर अदालत शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगी।

जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस उज्जल भुइयां की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की। अदालत ने 23 अगस्त को CBI को मामले में जवाबी हलफनामा दाखिल करने की अनुमति दी थी और सीएम केजरीवाल को जवाब दाखिल करने के लिए दो दिन का समय दिया था।

सीएम केजरीवाल ने जमानत से इनकार करने और मामले में सीबीआई द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की थीं। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को बरकरार रखने वाले दिल्ली उच्च न्यायालय के 5 अगस्त के आदेश को चुनौती दी है।

सुप्रीम कोर्ट ने विजय नायर (गिरफ्तारी के समय आप के संचार प्रभारी थे) और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार (स्वाति मालीवाल केस) को जमानत दे दी थी। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (शराब नीति घोटाला मामले में) को भी एक महीने पहले अदालत ने जमानत दे दी थी। इसके अलावा बीआरएस नेता के. कविता को भी शराब नीति मामले में जमानत मिल गई थी। अब सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल को लेकर क्या फैसला सुनाएगा इस पर सभी की निगाहें हैं।

Tags

Next Story