Budhni By Polls: कार्तिकेय बोले - कांग्रेस जीती तो घर में एक ईंट भी नहीं लगेगी, दिग्विजय का पलटवार, कहा - अपने पिता से सीखो...

Budhni By Polls

Budhni By Polls

Budhni By Polls : मध्यप्रदेश। बुधनी और विजयपुर में होने वाले उप चुनाव में जीत के लिए भाजपा और कांग्रेस लगातार प्रयास कर रहे हैं। एक ओर जहां यह चुनाव भाजपा के लिए अस्मिता का सवाल है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस उपचुनाव में अपने लिए अवसर तलाश रही है। बुधनी में भाजपा को जीत दिलाने की जिम्मेदारी शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने उठाई है। यहां से बीजेपी ने रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है। बीजेपी के लिए प्रचार करते कार्तिकेय चौहान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे कह रहे हैं कि, 'कांग्रेस जीती तो किसी के घर में एक भी ईंट नहीं लगेगी'... उनके इस बयान के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि, 'आपको अपने पिता से सीख लेनी चाहिए।'

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेटे ने घोषणा कर दी है कि, "बुधनी विधानसभा (Budhni assembly) में अगर कांग्रेस का प्रत्याशी जीत गया तो एक भी ईंट नहीं लगेगी। उन्होंने कहा है कि, अगर 19 - 20 हो गया, गलती से भी....वैसे ऐसा होने तो नहीं वाला है लेकिन गलती से भी कांग्रेस का प्रत्याशी जीत गया तो हम मुख्यमंत्री जी को क्या मुँह दिखाएंगे। अपनी इज्जत हम क्यों खराब करें। किस मुँह से उनके पास अपना काम कराने जाएंगे। अगर 19 - 20 हो गया तो हम अपने नेताओं को क्या मुँह दिखाएंगे।"

कार्तिकेय सिंह चौहान के इस वीडियो के सामने आने के बाद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि, "कार्तिकये अभी से इस प्रकार का भाषण ना दो। अपने पिता शिवराज सिंह चौहान जी से सीखो। लोकतंत्र में सरकार और विपक्ष दोनों मिल कर भारत निर्माण में सहयोग करते हैं। 10 साल तक मैं मुख्य मंत्री रहा लेकिन मैंने इस प्रकार की भाषा का कभी उपयोग नहीं किया आपके पिता गवाह हैं। पंचायत राज क़ानून में निर्माण काम करने के ज़िम्मेदारी सरपंच की होती है ना की विधायक की। और आप तो अभी ना सरपंच हैं ना विधायक। आप मेरे पुत्र नहीं पौत्र समान है। यह मेरी राय है आप मानें ना मानें आप जानें। जय सिया राम।"

गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा से कई बार विधायक रहें हैं और पिछला चुनाव उन्होंने 1 लाख से अधिक मतों से जीता था। विदिशा से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने बुधनी विधानसभा सीट छोड़ दी जिसके बाद यहां उपचुनाव होने जा रहे हैं। बीजेपी ने यहां रमाकांत भार्गव (Ramakant Bhargava) को टिकट दिया है वहीं कांग्रेस ने बुधनी से राजकुमार पटेल (Rajkumar Patel) को प्रत्याशी बनाया है।

Tags

Next Story