बाबा का बुलडोजर एक्‍शन: अयोध्या में किशोरी से गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर चला बुलडोजर...

बाबा का बुलडोजर एक्‍शन: अयोध्या में किशोरी से गैंगरेप के आरोपी सपा नेता मोईद खान की बेकरी पर चला बुलडोजर...
नाबालिग बेटी से गैंगरेप के मुख्य आरोपी के खिलाफ योगी सरकार ने शुरू की कार्रवाई, एसडीएम सोहावल ने कब्ज़ा की जमीन पर बनी बेकरी को किया सील करने के बाद करवाया जमींदोज

लखनऊ। अयोध्या में 12 साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान की बेकरी पर शनिवार को बुलडोजर एक्शन शुरू है। बेकरी की दीवार का एक हिस्सा मिट्टी में ध्वस्त किया गया है। हालांकि, मौके पर पहुंचा बुलडोजर कार्रवाई के दौरान तालाब किनारे की मिट्टी में धंस गया। फिलहाल कार्रवाई को रोक दिया गया था। वहीं, पुलिस अधिकारियों ने दूसरा बुलडोजर मंगवाया और बेकरी को मिट्टी में मिला दिया। पूरा कलंदर क्षेत्र में घटी शर्मनाक घटना में सपा नेता मोईद खान और उसके नौकर पर 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोप है।

अयोध्या के भदरसा में जिस जगह पर तालाब की भूमि पर आरोपी सपा नेता मोईद खान ने कब्ज़ा किया और उस जगह पर बेकरी बनवाई है, वहां अभी काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। बेकरी को ढाहने के लिए बुलडोजर की कार्रवाई शुरू है। इससे पहले शुक्रवार को आरोपी मोईद खान के बेकरी पर खाध विभाग की तरह से छापेमारी भी हुई। इसके साथ साथ मोईद की जमीनों की जिला प्रशासन ने पैमाइश भी की थी। एसडीएम सोहावल अशोक कुमार ने इस मामले को लेकर कहा कि “बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद उसे पूरी तरह से सील कर दिया गया है और बेकरी को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू है। इस दौरान उन्होंने आगे कहा आरोपी के घर को भी ढ़हाने की तैयारी है।

बेकरी पर पहुंचा बुल्डोजर: अयोध्या में 12 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप मामले में आरोपी मोईद खान के बेकरी पर बुलडोजर कार्रवाई हुई है। जिला प्रशासन ने उसकी बेकरी पर बुलडोजर चला दिया है। इस मामले में योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई है। खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने आरोपी मोईद खान की बेकरी पर छापा मारा है। अधिकारियों ने बेकरी में बन रहे सामानों को जब्त कर इसे जांच के लिए भेज दिया है। बेकरी को सील कर दिया गया है। बच्ची के साथ इसी बेकरी में उस पर गैंगरेप करने का आरोप लगा था।

विधानसभा में भी उठाया मुद्दा : मालूम हो कि महिला सुरक्षा को लेकर यूपी की योगी सरकार काफी गंभीर है। योगी आदित्यनाथ ने 12 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप मामले में सपा नेता मोईद खान का मुद्दा विधानसभा में भी उठाया था। उन्होंने समाजवादी पार्टी को घेरते हुए कहा था कि अब तक सपा नेता पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। योगी ने कहा था कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

परिजनों से मिले मुख्यमंत्री योगी: इधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को पीड़ित के परिजनों से मुलाकात की है। उन्हें भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेंगे। सीएम योगी के इस भरोसे के बाद से ही मोईद खान पर कार्रवाई शुरू हो गई है। आगे उसकी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच: थानाध्यक्ष पूराकलंदर रतन शर्मा एवं भदरसा चौकी इंचार्ज अखिलेश गुप्ता को सस्पेंड कर दिया गया है। एसडीएम सोहावल राजस्व कर्मियों के साथ आरोपी सपा नेता मोईन खान के घर पहुंचे। आरोपी सपा नेता की जमीन-जायदाद की पैमाइश शुरू हो गई है। पीड़िता की मां ने बताया कि सीएम ने उन्हें आश्वस्त किया है कि आरोपी सपा नेता की संपत्तियों की जांच कराई जाएगी और अवैध संपत्तियों के खिलाफ कठोरता से कार्रवाई की जाएगी।

अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र की घटना: अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में घटी शर्मनाक घटना में सपा नेता मोईद खान और उसके नौकर पर 12 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और ब्लैकमेलिंग का आरोप है। आरोपी मोईन खान फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश प्रसाद का करीबी बताया जाता है।

अयोध्या में हुए गैंग रेप मामले में सांसद अवधेश पासी का बयान

सांसद अवधेश पासी ने कहा "जहां तक इस घटना की बात है तो यह बेहद दर्दनाक और शर्मनाक है। इस घटना में शामिल सभी लोगों की जांच होनी चाहिए, सच्चाई का पता लगाना चाहिए और जो भी दोषी हैं उनके खिलाफ पूरी ताकत से कार्रवाई होनी चाहिए और जहां तक पीड़ित की बात है तो हमारी पार्टी पूरी तरह से पीड़ित के साथ खड़ी है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय जनता पार्टी इस पर राजनीति कर रही है। मैं ऐसे लोगों से विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि यह राजनीति का क्षण नहीं है, निर्दोषों को फंसाया नहीं जाना चाहिए और डीएनए परीक्षण कराया जाना चाहिए। उसकी (पीड़िता) आर्थिक रूप से भी मदद की जानी चाहिए, मैंने कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को अपने पास नहीं आने दिया, जिसका अपराध से थोड़ा सा भी संबंध हो।"

Tags

Next Story