Bulldozer Action: RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वालों के घर चला बुलडोजर, शनिवार को ही मिला था नोटिस

RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वालों के घर चला बुलडोजर, शनिवार को ही मिला था नोटिस

RSS के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वालों के घर चला बुलडोजर

Bulldozer Action : राजस्थान। आरएसएस के कार्यक्रम में चाकूबाजी करने वालों के घर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है। शरद पूर्णिमा के अवसर पर खीर वितरण का कार्क्रम हो रहा था उसी दौरान चाकूबाजी की घटना में कुछ स्वयं सेवक घायल हो गए थे। जयपुर डेवलेपमेंट अथॉरिटी ने शनिवार को चाकूबाजी की घटना के मुख्य आरोपी नसीब चौधरी को नोटिस दिया था। रविवार प्रशासनिक अमले ने मौके पहुंचकर बुलडोजर से अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया।

आरएसएस के स्वयं सेवकों पर चाकूबाजी की घटना में नसीब चौधरी और उनके बेटे भीष्म चौधरी आरोपी हैं। जयपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी का कहना है कि, शिव मंदिर की जमीन पर दोनों ने अवैध कब्जा कर रखा था। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। रविवार को भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती में प्रशासन ने अवैध कब्जा हटा दिया।

बता दें कि, शरद पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार रात मंदिर में जागरण कार्यक्रम चल रहा था, जब भक्तों के बीच प्रसाद वितरित किया जा रहा था, तो पड़ोस में रहने वाले दो लोगों ने देर रात कार्यक्रम आयोजित करने पर आपत्ति जताई। इस मुद्दे पर कहासुनी के बाद आरोपी ने अन्य लोगों को बुला लिया और आरएसएस स्वयं सेवकों पर चाकू से हमला कर दिया, जिसमें 10 आरएसएस कार्यकर्ता घायल हो गए। घायलों में से करीब 6 लोंगो को इलाज के लिए सवाई मान सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

घटना के बारे में बात करते हुए एडिशनल कमिश्नर (फर्स्ट) कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि “मंदिर के पास स्थित मकान में नसीब चौधरी अपने परिवार के साथ रहता है। शुरुआती जांच में पता चला है कि मंदिर में जागरण के दौरान तेज आवाज हो रही थी। आवाज कम करने की बात पर नसीब चौधरी और उसके बेटे के बीच विवाद हो गया। नसीब चौधरी, जो प्रॉपर्टी का काम करता है, पहले भी जेल जा चुका है।”

पुलिस ने कहा कि हमला करने वाले आरोपी नसीब चौधरी और उसके बेटे को हिरासत में ले लिया गया है और हमले में शामिल अन्य लोगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। आगे की जांच भी जारी है।

पेट और छाती पर चाकू से हमला :

पीड़ित लोगों का कहना है कि हमारा कार्यक्रम शांति से चल रहा था, लेकिन कुछ लोगों ने जानबूझकर माहौल खराब किया और चाकू से हमला किया। हमलावरों ने चाकू से लोगों के पेट और छाती पर वार किए। घायलों में शंकर बागड़ा, मुरारीलाल, राम पारीक, लाखन सिंह जादौन, पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा सहित अन्य लोग शामिल हैं, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना से आक्रोशित कुछ लोगों ने कुछ समय के लिए दिल्ली-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया था लेकिन पुलिस की कार्यवाही के बाद गुरुवार देर रात उन्होंने अपना धरना वापस ले लिया था। राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर कहा कि उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की थी।

Tags

Next Story