Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में सुल्तानपुर SP समेत पांच पर केस

मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में सुल्तानपुर SP  समेत पांच पर केस

Sultanpur Encounter

Mangesh Yadav Encounter : उत्तरप्रदेश में मंगेश यादव एनकाउंटर पर बड़ा अपडेट सामने आया है। मंगेश यादव की मां ने सुल्तानपुर SP, एसटीएफ प्रभारी डीके शाही समेत पांच पुलिस वालों पर मामला दर्ज कराया है। मंगेश यादव की मां ने सभी पर हत्या के षड्यंत्र का आरोप लगाया है। सीजेएम कोर्ट ने वाद दर्ज करते हुए थाना प्रभारी से रिपोर्ट तलब की है। 11 अक्टूबर तक थाना प्रभारी को सीजेएम कोर्ट में रिपोर्ट पेश करनी होगी।

मंगेश यादव की मां शीला देवी ने अदालत के समक्ष प्राथना पत्र प्रस्तुत किया था। इसमें पुलिस अधीक्षक सुल्तानपुर, एसटीएफ प्रभारी डीके शाही, कोतवाल सुल्तानपुर, थाना बक्सा पुलिस और अन्य पुलिस वालों पर ह्त्या के षड्यंत्र का आरोप लगाया है। शीला देवी ने कहा है कि, 2 सितंबर को रात कुछ पुलिस आए और मंगेश को लेकर चले गए। पूछने पर कहा कि, इंक्वायरी के लिए लेकर जा रहे हैं। इसके बाद 3 - 4 सितंबर को पुलिस वालों ने घर आकर वीडियो बनवाया जिसमें कहलवाया कि, मंगेश कई महीनों से घर नहीं आया है। इसके बाद 5 सितंबर को कहा - सुल्तानपुर पोस्टमार्टम हाउस से मंगेश का शव ले जाइए।

मंगेश की मां ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि, उसे घर से उठाकर लेकर गए और गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। शीला देवी ने यह भी कहा कि, मंगेश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उसे अब तक नहीं दी गई है।

बता दें कि, सुल्तानपुर एनकाउंटर या मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में मजिस्टीरियल जांच चल रही है। सुल्तानपुर डकैती मामले में मंगेश पर एक लाख रुपए का इनाम था। उसने दिनदहाड़े अपने साथियों के साथ मिलकर सुल्तानपुर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। शीला देवी का कहना है कि, उन्हें चल रही जांच पर विश्वास नहीं है।

Tags

Next Story