Kolkata CBI Raid: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

Kolkata CBI Raid 

Kolkata CBI Raid : पश्चिम बंगाल। कोलकाता डॉक्टर रेप -मर्डर मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं की जांच सीबीआई ने हाल ही में अपने हाथों में ली है। रविवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी सरकारी अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के ठिकानों पर जांच करने पहुंचे हैं। कोलकाता के 15 अलग - अलग ठिकानों पर सीबीआई की दबिश जारी है।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने शुक्रवार को जनवरी 2021 से अस्पताल में कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया था। यह भ्रष्टाचार अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के कार्यकाल के समय ही हुआ था।

इधर पश्चिम बंगाल में जूनियर और वरिष्ठ डॉक्टर सेफ वर्क प्लेस की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जबकि पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास में शनिवार को अलग-अलग समूहों से बातचीत की थी। बैठक का उद्देश्य पश्चिम बंगाल के सरकारी अस्पतालों और कॉलेजों में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को काम फिर से शुरू करने के लिए राजी करना था।

इस बीच, CPI(M) के छात्र, युवा और महिला विंग ने कोलकाता में रैली निकाली, जिसमें 14 अगस्त को आरजी कर मेडिकल अस्पताल में हुई तोड़फोड़ में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में उनके कुछ नेताओं को कोलकाता पुलिस द्वारा जारी समन का विरोध किया गया।

बलात्कार-हत्या मामले की जांच की क्या स्थिति है?

शुक्रवार को कोलकाता में विरोध प्रदर्शन करने वाले डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को बताया गया कि, जांच की अदालत की निगरानी वाली प्रकृति के कारण जांच एजेंसी मामले का कोई विवरण नहीं बता सकती है। आरोपी संजय रॉय को शनिवार को कोलकाता के सियालदह कोर्ट में पेश किया गया था। इसके बाद अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेज दिया था।

इस बीच, कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 27 अगस्त को पश्चिम बंगाल राज्य सचिवालय, नबान्ना तक एक नियोजित विरोध मार्च को रोकने के अनुरोध को यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि शांतिपूर्ण विरोध के मौलिक अधिकार को प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता है।

Tags

Next Story