Himachal Pradesh News: मेडिकल कॉलेज के लिए केंद्र ने नहीं दिया पैसा- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू

CM Sukhu hits back at JP Nadda

CM Sukhu hits back at JP Nadda 

CM Sukhu hits back at JP Nadda : शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ( CM Sukhwinder Singh Sukhu) ने सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर पलटवार किया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए दिया गया पैसा केंद्र सरकार का नहीं है, हमने इसे अपने संसाधनों से कमाया है। आगे सीएम सुक्खू ने कहा, हम IGMC (इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) और टांडा मेडिकल कॉलेज को स्टाफ दे रहे हैं, हम यह सब अपने संसाधनों से कर रहे हैं।

जेपी नड्डा पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि हम हिमाचल में 'टॉयलेट टैक्स' लगा रहे हैं। 75 लाख लोग हैं और उन सभी के घरों में टॉयलेट सीट है। किसी से भी पैसे नहीं लिए गए हैं। वे (भाजपा) हरियाणा चुनाव के कारण इस तरह के बयान दे रहे हैं।

सीएम सुक्खू ने आगे मीडिया में बयान देते हुए कहा कि 2018 में जयराम ठाकुर की सरकार थी, उन्होंने अतिरिक्त (टॉयलेट) सीटें लगाने के लिए होटलों पर सीवरेज टैक्स लगाया था, जिसे हमने माफ कर दिया है। हिमाचल के लोगों पर न तो कोई टैक्स लगाया गया है, न ही कोई बिजली सब्सिडी वापस ली गई है।

हमने कहा है कि क्या 5-सितारा होटल जो भारी मुनाफा कमाते हैं, उन्हें मुफ्त पानी, बिजली आपूर्ति या बिजली सब्सिडी मिलनी चाहिए। हमने उस (सब्सिडी) को कम कर दिया है।

बीजेपी ने लगाया था ये आरोप

दरअसल, जगत प्रकाश नड्डा ने 3 दिन पहले हिमाचल के 2 दिवसीय दौरे के दौरान कहा था कि केंद्र अगर पैसा न दें तो हिमाचल सरकार एक दिन भी नहीं चल सकती है। हिमाचल से रेवेन्यू डेफिसिएट ग्रांट मिलने पर ही यहां कर्मचारियों को सैलरी व पेंशनर को पेंशन दी जाती है।

Tags

Next Story